राजनांदगांव। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री व राजनांदगांव के विधायक डॉ रमन सिंह ने सोमवार को वर्चुअल पत्रकारवार्ता में कोविड संक्रमण काल में छत्तीसगढ़ सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि यह सरकार जनता की जवाबदेही में पूरी तरह से फेल हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत खतरनाक है जो कि बधाों में भी समान रूप से फैल रहा है। इसमें दवाइयों का असर कम हो रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरोना की भयावह स्थिति निर्मित हो चुकी है। 128000 एक्टिव केस हैं। प्रतिदिन 12345 नए केस आ रहे हैं। सारे आंकड़े चिंताजनक हैं। उन्होंने कहा कि एक दिन में 170 मौतों का होना बेहद चिंताजनक है। अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहे हैं। शवों की दुर्गति की जा रही है। 3- 4 दिन से परिजन शव लेने के लिए परेशान हो रहे हैं। आक्सीजन सिलिंडर की उपलब्धता नहीं है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है।

डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की रिकवरी रेट 74 प्रतिशत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे देश की रिकवरी रेट 95% है, पर यहां शासन की कमजोर नीतियों के कारण करोना संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता चला जा रहा है। डॉ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मृतकों को कचरा मानकर कचरा गाड़ी में लाद दिया जा रहा है, उन्होंने कहा कि यह घटना संवेदनहीनता की उधा पराकाष्ठा है, इस घटना ने छत्तीसगढ़ को शर्मसार किया है। डा. रमन सिंह ने कहा कि सांसद संतोष पांडे व स्वयं उन्होंने राजनांदगांव में अधिकारियों की तीन घंटे तक बैठक लेकर तीन दिन में 10 वेंटीलेटर लगाने एवं ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था एवं पैरामेडिकल स्टाफ भी जल्द बढ़ाने की बात भी तय की गई थी, परंतु दुर्भाग्य है कि नौ दिनों के बाद भी एक भी वेंटिलेटर ऑपरेटर सरकार नहीं खोज पाई। प्रशासन के साथ बैठक में तय किए गए किसी भी विषय पर क्रियान्वयन आज तक नहीं किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags