राजनांदगांव(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण से दो दिनों में चार लोगों की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 537 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि पिछले दो दिनों में 660 संक्रमित स्वस्थ होकर होम आइसोलेट से बाहर निकले हैं। वहीं दो दिनों में 343 नए संक्रमित सामने आए हैं।

गुरुवार को जिले में 224 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। वहीं एक दिन पहले 119 संक्रमित मिले थे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच स्वस्थ होने वालों की संख्या भी जिले में ज्यादा है। हालांकि बीते दो दिनों में हुई चार लोगों की मौत ने दहशत जरूर बढ़ा दी है। सीएमएचओ डा. मिथलेश चौधरी ने कहा कि संक्रमण से जिन लोगों की मौत हुई वो पहले से बीमार थे।

दूसरी बीमारी की वजह और संक्रमण की चपेट में आने से मौत हुई है। नए संक्रमितों को होम आइसोलेट कराया जा रहा है। उनकी ट्रेव्लर्स हिस्ट्री भी चेक की जा रही है।

शहर में कंट्रोल हो रहा कोरोना

तीसरी लहर की दस्तक शहर से ही शुरू हुई थी। इसके बाद शहर में हर रोज कोरोना बड़े रूप में ब्लास्ट हुआ, लेकिन पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण का फैलाव शहरी क्षेत्र में कम हो गया है। शुक्रवार को जिले में मिले 224 नए संक्रमितों में शहर में केवल 66 लोग ही पाजिटिव आए हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 158 नए संक्रमितों की पहचान हुई है।

इसमें खैरागढ़ में सबसे ज्यादा 38, राजनांदगांव में 32, छुईखदान में 22, मानपुर में 20 डोंगरगढ़ में 16, डोंगरगांव में 12, मोहला में आठ, अंबागढ़ चौकी में छह व छुरिया में दो नए संक्रमित मिले हैं।

लोगों में बढ़ी दहशत

पिछले दो दिन में ही कोरोना से मरने वालों की संख्या जिले में 533 से 537 हो गई। यानी दो दिनों में चार लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई। दो दिन में चार लोगों की मौत ने जिले में दहशत जरूर बढ़ाई है, लेकिन कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या ने जिलेवासियों की दहशत को कम कर दिया है। दो दिनों में जिले में 660 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local