डोंगरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की चेन तोडने रेलवे ने बडा फैसला लिया है। अब यात्रियों को ट्रेन में सफर करने के पहले कोरोना की जांच रिपोर्ट दिखाना होगा। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। बड़े स्टेशनों जहां यात्री ट्रेन का ठहराव नियत किया गया है, उन सभी स्टेशनों को शनिवार को नया दिशा निर्देश मिल गया है। रविवार से इसे लागू कर दिया गया।

स्टेशन में उन्हीं यात्रियों को ट्रेन में सफर करने की अनुमति दी जाएगी जिनके पास कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट अथवा कोरोना से बचने के टीके की दूसरी डोज का प्रमाणपत्र होगा। यह निर्देश फिलहाल यहां से ट्रेन में चढ़ने वालों के लिए लागू की जा रही है। यहां उतरने वाले यात्रियों की थर्मल जांच के अलावा नाम- पता दर्ज करने का काम पहले के समान चलता रहेगा।

एसडीएम अविनाश भोई रविवार को डोंगरगढ; रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। उन्होंने ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन में यात्रियों की जांच के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। स्वास्थ्य कर्मचारी ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करेंगे। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी पुलिस चंद्रेश ठाकुर, डोंगरगढ मुख्य स्टेशन प्रबंधक एके मंडल,मुख्य वाणिज्य निरीक्षक प्रमोद यादव समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

राजनांदगांव में भी कोरोना रिपोर्ट दिखाने के बाद ही दिया जाएगा प्रवेश

राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में रेल यात्रा कराने वाले यात्रियों को 72 घंटे के भीतर का कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर उन्हें राजनांदगांव में प्रवेश दिया जाएगा। राजनांदगांव जिले में बढते हैं कोरोनावायरस को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है। रेलवे प्रशासन के द्वारा रेल यात्रियों के लिए चेकिंग पॉइंट लगाया गया है ताकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति आम लोगों के बीच प्रवेश न कर सके। कोरोना संक्रमण के बीच भी रेल सुविधा मिल रही है वहीं अन्य प्रदेशों में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बड़ी संख्या में मजदूर भी घर वापसी करने लगे जिसे देखते हुए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता की गई है। स्थानीय रेलवे स्टेशन में बेरीकेडिंग की गई है, ताकि यात्रा कर लौटने वालों की पहचान हो सकें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags