राजनांदगांव। मुख्य अतिथि महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने सोमवार को प्रेस क्लब में किचन कक्ष एवं अन्य निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर उपस्थित थे। महापौर देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किचन एवं अन्य निर्माण के लिए प्रेस क्लब को 20 लाख रूपए की राशि प्रदान की है। उन्होंने इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने कहा कि प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। जिले की खुबसूरती यहां की लेखनी से है। प्रेस के सहयोग से जिले की बहुत सी अच्छी बातें निकलकर सामने आती है। उन्होंने कहा कि यहां के पत्रकार लेखन में ही नहीं सेवा में भी आगे है। कोरोना काल में मरीजों को खाना पहुंचाने से लेकर रात भर जागकर सेवा करने में भी प्रेस क्लब के सदस्य जुटे रहे और अपनी सेवा भावना का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि सभी को साथ मिलकर शहर को विकास की ओर ले जाना है। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि सकारात्मक आलोचना प्रजातंत्र का आधार है और कमियों को दिखाने का आईना है। यह आवश्यक है कि सभी पक्षों की बात सामने रखी जाए। समाज के विकास में सभी का सहयोग अपेक्षित होता है और उसी के अनुसार विकास की कल्पनाएं साकार होती हैं। निश्चित ही इसका निर्वहन राजनांदगांव जिले के पत्रकार अपनी लेखनी से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां का प्रेस हमेशा से सहयोगी रहा है और दिल से सभी का सकारात्मक सहयोग मिला है। प्रदेश में ऐसा कहीं प्रेस क्लब भवन नहीं है। यहां का प्रेस क्लब व्यवस्थित है। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब विकास के नए आयाम प्राप्त करेगा। जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि शीघ्र ही प्रेस क्लब के सदस्यों को आवासीय कालोनी के लिए जमीन भी मिल जाये।

धरोहर के रूप इसकी में पहचानः पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि राजनांदगांव का प्रेस क्लब शानदार है और शहर के धरोहर के रूप इसकी में पहचान है। उन्होंने कहा कि प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा गया है। यह जरूरी है कि इसे मजबूती दी जाए। सर्व सुविधायुक्त प्रेस क्लब यहां है, यह बहुत अच्छी बात है। जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर ने कहा कि आज सभी का बहुप्रतीक्षित सपना पूरा होने जा रहा है। सब ने मिलकर इस दिशा में पहला कदम बढ़ाया है। प्रेस क्लब के अध्यक्ष सचिन अग्रहरि ने कहा कि 20 लाख रूपए की लागत से किचन एवं अन्य निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रेस क्लब की आवासीय कालोनी के लिए 10 एकड़ जमीन की तत्काल स्वीकृति दी। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आवासीय कालोनी में गार्डन के लिए महापौर की ओर से 20 लाख रूपए प्रदान किया गया है। इस अवसर पर एमआईसी के सदस्य संतोष पिल्ले, नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, पार्षद दुलारी बाई, सतीश मसीह, प्रेस क्लब के संरक्षक सीएल जैन सोना, अनिल त्रिपाठी, प्रेस क्लब हाऊसिंग सोसायटी के उपाध्यक्ष मिथलेश देवांगन, संदीप साहू, वीरेंद्र बहादुर सिंह, डा. एसके मिश्रा, दीपांकर खोबरागढ़े, आलोक शर्मा, बसंत शर्मा, जयदीप शर्मा, श्री कमलेश सिमनकर, अशोक श्रीवास्तव, संजय सिंह, अकांलू साहू, कमलेश स्वर्णकार, जितेंद्र सिंह जीतू, उमाकांत शर्मा सहित प्रेस क्लब के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close