राजनांदगांव। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चेतावनी के बाद सोमनी पुलिस ने देवादा में द रोड साइड कैफे में अवैध रूप से संचालित हुक्का बार में छापा मारकर कार्रवाई तो कर दी, लेकिन थाना के पास ही एक बड़े होटल में चलाए जा रहे हुक्का बार को बंद नहीं कराया जा सका। इसके अलावा शहर व आसपास के क्षेत्रों में भी यह कारोबार धड़ल्ले से चलाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षकों के साथ कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश में हुक्का बार पूरी तरह से प्रतिबंधित करने संबंधी निर्देश के बाद पुलिस ने छापामार कार्रवाई तो की, लेकिन इसे महज ओैपचारिक मानी जा रही है। सोमनी क्षेत्र में द रोड साइड कैफे के अलावा कई ढाबों में व एक बड़े होटल में भी यह कारोबार लंबे समय से चल रहा है। वहां अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ग्राम देवादा बाइपास के करीब द रोड साइड कैफे में छापा मारकर रेड कार्यवाही की गई, जिसमें 6-6 नग पाट व पाइप, दो फ्लेवर डिब्बा व तीन नोजल जब्त किया गया था। हुक्का बार संचालित करने वाले तमेरपारा, दुर्ग निवासी राहुल मोटवानी आ. राजकुमार मोटवानी (22) व खंडेलवाल कालोनी वार्ड 37 दुर्ग निवासी तोमेश कुमार देवांगन, (22) को कोटपा अधिनियम 2003 की धारा 4/21, 6/24 के तहत जेल भेजा गया है। पुलिस ने हुक्का बार वाली दुकान को सील कर दिया है।

लाकडाउन में भी चलता रहा

सोमनी पुलिस ने जिसे द रोड साईड कैफे में छापेमारी की, वहां लंबे समय से हुक्का बार का संचालन किया जा रहा था। कोरोना काल में लाकडाउन के दौरान भी वहां हुक्का गुड़गुड़ा रहा था। खास बात यह है कि पूरा खेल पुलिस की जानकारी में चल रहा था। कैफे के पिछले हिस्से में हुक्का बार के साथ ही शराब भी परोसी जा रही थी। मुख्यमंत्री की दो टूक के बाद पुलिस हरकत में आई। इस बारे में सोमनी थाना प्रभारी लोमेश सोनवानी से उनके शासकीय मोबाइल नंबर 9479192115 में संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन काल रिसिव ही नहीं हुआ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local