राजनांदगांव। शादी में अब 150 लोग शामिल हो सकते हैं। शोक आयोजनों में यह संख्या 50 तक होगी। कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने पूर्वे के आदेश में आंशिक संशोधन किया है। हालांकि अभी त्योहारों का मौसम चल रहा है। ऐसे में लोगों को संभलकर चलना ही होगा।

कोरोना की दूसरी लहर शुरू होते ही प्रशासन ने अप्रैल से लाकडाउन लगा रखा था। डेढ़ माह बाद अनलाक की शुरुआत की गई थी। धीरेःदीरे सब सामान्य तो कर दिया गया, लेकिन भीड़ वाले तमाम आयोजनों पर बंदिशें जारी ही है। इस बीच प्रशासन ने पुराने आदेश में थोड़ा संशोधन किया है। इसके अनुसार अंत्योष्टि, दशगात्र इत्यादि मृत्यु संबंधी कार्यक्रमों में शामिल होने वाले व्यक्तियों की अधिकतम संख्या 50 निर्धारित की गई है। इसी तरह विवाह व इसी तरह के अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने वाले व्यक्तियों की अधिकतम संख्या 150 तक निर्धारित की गई है। आदेश की शेष शर्ते यथावत रहेंगी।

मात्र 10 ही मरीज बाकी

जिले में कोरोना की दूसरी लहर लगभग समाप्त हो चुकी है। अब तक संक्रमित लोगोंकी संख्या 57240 हो चुकी है। इनमें से स्वस्थ हो चुके लोगों का अआंकड़ा 56703 पर है। वर्तमान में महज 10 ही सक्रिय मरीज हैं। जिले में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 526 है। हफ्तेभर का आंकड़ा देखें तो पांच ही नए मरीज मिले हैं। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा ने कोविड-19 प्रकरणों की वर्तमान स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए पूर्व में जारी आदेश में आंशिक संशोधन किया है।

कोरोना मीटर

अब तक संक्रमित 57240

-स्वस्थ हो चुके 56703

-सक्रिय मरीज 10

-अब तक मौत 526

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local