0 दुर्गा चौक के पास हुई घटना, बसंतपुर पुलिस कर रही जांच

फोटो-12 राज 30

राजनांदगांव। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर के दुर्गा चौक के पास दिनदहाड़े बाइक सवार दो युवक मोपेड सवार एक वृद्ध को लूटकर फरार हो गए। इसकी शिकायत के बाद शहर में सनसनी फैल गयी है। घटना मंगलवार सुबह करीब 11 बजे की है, जब इंदिरा नगर चौक स्थित वृंदावन अपार्टमेंट निवासी किशन जैन मानव मंदिर चौक होकर अपने मोपेड से घर लौट रहा था। तभी दुर्गा चौक के पास समरथ भवन के सामने ओवरटेक करते मोटरसाइकिल सवार दो युवक आए और उसे चेकिंग के लिए रुकने कहा। खुद को क्राइम ब्रांच वाले बताकर आरोपितों ने वृद्ध को पहले मोहल्ले में हत्या व चोरी होने का झांसा दिया।

इसके बाद आरोपितों ने वृद्ध को गले में पहने सोने की चैन उतारवाई। चेकिंग के लिए एसपी का निर्देश बताकर आरोपितों ने सोने की चैन को पहले कागज की पोटली में रखा, फिर पोटली लेकर फरार हो गए। जब तब वृद्ध समझ पाता दोनों आरोपित मौके से भाग चुके थे। प्रार्थी ने बसंतपुर थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत के बाद शहर के बीच दिनदहाड़े लूट की घटना को लेकर पुलिस भी तत्काल हरकत में आ गयी। पुलिस ने आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। इसमें बाइक सवार दोनों आरोपितों की फुटेज कैद हो गयी है। आरोपितों की पहचान कराने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

0 हत्या व चोरी की झूठी खबर बताकर रूकवाया

बाइक सवार दोनों अज्ञात आरोपितों ने पहले वृद्ध को मोहल्ले में बीती रात बड़ी चोरी के बाद हत्या होने का झांसा देकर डराने की कोशिश की। इसके बाद उससे लाइसेंस दिखाने की बात कही, पर जब वृद्ध ने लाइसेंस घर पर होने की बात कही तो आरोपितों ने चेकिंग के लिए एसपी का निर्देश बताकर उससे सोने की चैन उतारकर जेब में रखने कहा। थोड़ी देर बाद आरोपितों ने चैन मांगी और कागज में लपेटकर उसे मोपेड की डिक्की में डाल दी। इसके बाद दोनों आरोपित मानव मंदिर की ओर भाग निकले।

0 आरोपितों की मिली फूटेज

प्रार्थी किशन जैन की शिकायत पर बसंतपुर पुलिस ने तत्काल जांच-पड़ताल शुरू की। पुलिस ने दुर्गा चौक के आसपास दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फूटेज खंगाली, जिसमें आरोपितों की फूटेज कैद हो गयी है। पुलिस ने आरोपितों की फूटेज को प्रार्थी से पहचान करा ली है। इसके बाद पुलिस आरोपितों की पतासाजी में जुट गयी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना