महासमुंद। अयोध्या नगर में निवासरत लोगों के लिए आरक्षित गार्डन में मांगलिक भवन निर्माण के विरोध में लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से मुलाकात कर पांच दर्जन से अधिक लोगों का हस्ताक्षरित एक लिखित आवेदन दिया है। इन लोगों का आरोप है कि लोगों ने जमीन खरीदने से पहले भूमि स्वामी द्वारा उन्हें बताया गया था कि बच्चे बुजुर्ग के लिए गार्डन के लिए स्थल आरक्षित रखा गया है। ऐसे में यहां निवासरत लोगों के बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं कहा जाएंगे।

अयोध्या नगर वार्ड नंबर 3 में निवासरत मनोज चंद्राकर, आकाश मिश्रा, लकेश्वर प्रसाद शर्मा, कोहिनूर दीवान, एन घोष, अतिया दास, रंजीत सिंह, महेन्द्र साहू, दुष्यंत होता, विनय शर्मा, राजा रंगारी, मुकेश पुरी गोस्वामी, असलम खान, देवेन्द्र कुमार निषाद, अनिरुद्ध घाडगे, सोमनाथ कन्नौजे, टिकेश्वर ध्रुव, दीपक दीवान, कुंदन सिन्हा, रामकुमार साहू, हरीश कुमार डड़सेना, सौरभ सिंह तोमर, रूपचंद वर्मा, अमित सक्सेना, श्रीमती रेखा आचार्य, श्रीमती रमा साहू, श्रीमती रेखा कन्नौजे, भारती माहडीक, चंद्रप्रभा ध्रुव सहित वार्डवासियों ने शुक्रवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से मुलाकात की। इस दौरान वार्डवासियों ने 75 लोगों द्वारा हस्ताक्षरित एक लिखित आवेदन पालिका अध्यक्ष को सौंपा है। वार्डवासियों ने बताया कि अयोध्या नगर में धर्मेंद्र मोहबिया के घर के सामने गार्डन के लिए स्थल आरक्षित किया गया है।

जिसमें मांगलिक भवन निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। जिसका पूरे वार्डवासियों द्वारा विरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गार्डन के लिए आरक्षित स्थल पर गार्डन व ओपन जीम विकसित किया जाए। जिससे कि पूरे अयोध्या नगर में निवासरत परिवार के बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं के लिए खेलकूद, व्याम तथा बैठक व्यवस्था हो। जिससे वार्ड की सुंदरता भी बढ़े। वार्डवासियों ने बताया कि अयोध्या नगर में जमीन खरीदने से पहले भूमि स्वामी द्वारा यह जानकारी दी गई थी कि यहां बसने वाले लोगों के लिए गार्डन बनाने भूमि आरक्षित रखा गया है। लेकिन अब उक्त भूमि पर मांगलिक भवन बनाने के नगर पालिका को जमीन देकर भूमि स्वामी द्वारा अयोध्या नगर में बसने वाले लोगों के साथ धोखा किया है। जिस पर पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने कहा यह मामला शासन स्तर का है और इसके लिए कलेक्टर से मिलकर वस्तुस्थिति से अवगत कराएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close