राजनांदगांव (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सालेकसा के अंबाटोला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में तीन से चार नक्सलियों के घायल होने की खबरें आ रही ेहैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन मुठभेड़ वाली जगह में कई स्थानों पर खून के छीटें देखे गए हैं, जिसको लेकर पुलिस संभावना जता रही है कि मुठभेड़ में नक्सली घायल हुए हैं। इस खबर के बाद महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि राजनांदगांव पुलिस ने भी बार्डर पर सर्चिंग बढ़ा दी है। जंगल और सीमावर्ती प्रभावित गांवों में पुलिस घायल नक्सलियों की खोजबीन में जुट गई है। ज्ञात हो कि गोंदिया सालेकसा के अंबाटोला जंगल में बीते सोमवार को सालेकसा फोर्स के साथ नक्सलियों का मुठभेड़ हुई थी। घंटेभर मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए थे। नक्सलियों के भागने के बाद पुलिस ने घटनास्थल की जांच की, जिसमें कई जगह खून के निशान मिले हैं। इसको लेकर ही पुलिस आशंका जता रही है कि मुठभेड़ में नक्सलियों को गोली लगी होगी। इसके बाद से पुलिस जंगल और प्रभावित गांवों में सर्चिंग कर घायल नक्सलियों की खोजबीन कर रही है।

बोरतलाव क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ी : राजनांदगांव जिले के बोरतलाव से लगे ग्राम खुर्सीपार में रहने वाले वन समिति के सदस्य मुन्नाा लाल वर्मा की गोली मारकर हत्या के बाद से सरहदी गांवों में पुलिस ने सर्चिंग बढ़ा दी है। बोरतलाव का एरिया मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र दोनों राज्यों की सीमा से सटा है। इसके कारण यहां नक्सलियों के चहलकदमी की भी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इसे लेकर जिले के साथ महाराष्ट्र पुलिस बार्डर के प्रभावित गांवों में ज्वाइंट आपरेशन चला रही है। नक्सल सेल के एएसपी जेपी बढ़ई ने बताया कि बोरतलाव व बागनदी समेत मानुपर-मोहला व अन्य सभी बार्डर से लगे क्षेत्रों में ज्वाइंट आपरेशन तेज कर दिया गया है। नक्सल गतिविधि को लेकर ही प्रभावित गांवों में भी सर्चिंग बढ़ाई गई है।

तीन से चार नक्सलियों के घायल होने की संभावना

पुलिस ने संभावना जताई है कि कम से कम तीन से चार नक्सली मुठभेड़ में घायल हुए होंगे। खून के निशान को देखते हुए पुलिस जंगल में खोजबीन कर रही है। इधर राजनांदगांव जिले की फोर्स भी सरहदी क्षेत्रों में ज्वाइंट अभियान चलाकर सर्चिंग कर रही है। हालांकि अब तक किसी भी घायल नक्सली के पकड़े जाने की खबर नहीं है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags