अंबागढ चौकी(नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक के कौडीकसा भाजपा मंडल में महिला मोर्चा की अध्यक्ष हेमलता ठाकुर ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। भाजपा की महिला नेत्री को संसदीय सचिव मोहला मानपुर विधायक इंद्रशाह मंडावी ने मोहला में कांग्रेस का गमछा पहनाकर और पार्टी का प्राथमिक सदस्यता फार्म भरकर कांग्रेस प्रवेश कराया। भाजपा की महिला नेत्री के रूप में लगातार सात वर्षों से बीजेपी में सक्रिय ग्राम परसाटोला की सरपंच हेमलता ठाकुर ने मंगलवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया। इस घटना को ब्लाक की राजनीतिक हल्कों में महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है।

सरपंच हेमलता ठाकुर वर्तमान में भाजपा के कौडीकसा मंडल में महिला मोर्चा के अध्यक्ष का कार्यभार देख रही थी। इससे पहले भी वह भाजपा के मंडल स्तरीय कई महत्वपूर्ण पदों में काम कर भाजपा की अनुसुचित जनजाति वर्ग की राजनीति व महिला विंग और सरपंचो में अपनी विशेष स्थान रखती है। भाजपा नेत्री व सरपंच हेमलता ठाकुर का कांग्रेस में प्रवेश की अटकले क्षेत्र में काफी दिन से चल रहा थी। उन्हें मोहला-मानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंबागढ़ चौकी ब्लाक में संसदीय सचिव व मोहला-मानपुर विधायक इंद्रशाह मंडावी के निकटतम सहयोगी और सरपंच के रूप में जाना जाता है। इन्हीं कारणों के चलते परसाटोला पंचायत को पिछले तीन वर्ष में छग सरकार की ओर से करोड़ों रुपये की सौगाते मिली है।

सरपंच हेमलता ठाकुर ने अटकलों पर विराम लगाते हुए बीते दिनों आखिरकार कांग्रेस का दामन थाम ही लिया। सरपंच के कांग्रेस प्रवेश पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी, जिला पंचायत सदस्य बिरेन्द्र मसिया, विधायक प्रतिनिधि रामेंद्र गोआर्य, सेक्टर प्रभारी राजकुमार ध्रुव, चंद्रप्रकाश दखने, सुकलाल निषाद, जनपद अध्यक्ष कुमारी जुरेशिया व अन्य नेताओं ने स्वागत किया है। सरपंच हेमलता ठाकुर ने कहा कि वह कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व विधायक इंद्रशाह मंडावी की कार्यशैली और कांग्रेस पार्टी की रीति व नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस प्रवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में रहकर अब केवल ग्राम पंचायत ही नहीं वनांचल में आदिवासी समाज की मजबूत और विकास सहित सर्व समाज की खुषहाली के लिए काम करेंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local