राजनांदगांव (नईदुनिया न्यूज)। फरवरी में पांच तारीख को मनाए जाने वाले मां परमेश्वरी महोत्सव की तैयारी तेज हो गई है। आयोजक नगर देवांगन समाज इसके लिए व्यापक तैयारी कर रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अनुशासन के साथ स्वजातिय लोगों से घर-घर जाकर संपर्क किया जा रहा है।

नगर देवांगन समाज द्वारा हर वर्ष बसंत पंचमी पर मां परमेश्वरी की जयंती को महोत्सव के रूप में दोनों तक मनाया जाता रहा है। कोरोना संक्रमणकाल को देखते हुए इस बार भी आयोजन को संक्षिप्त व सादगी के साथ करने की तैयारी है। पूजा-पाठ व बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता कराई जाएगी। साथ ही अन्य मनोरंजक कार्यक्रम भी कोरोना प्रोटाकाल का पालन करते हुए कराया जाएगा।

मिल रहा सभी वर्गों का सहयोग

नगर देवांगन समाज के अध्यक्ष दयावान देवांगन ने बताया कि पूरा आयोजन समाज के सदस्यों के सहयोग से ही कराया जाएगा। इसके लिए समाज के हर वर्ग के लोग सहयोग कर रहे हैं। हर दिन शहरी क्षेत्र में स्वजातिय लोगों से मिलकर सहयोग लिया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को रिद्धि-सिद्धि कॉलोनी व गौरी नगर क्षेत्र का भ्रमण किया गया। कार्यक्रम के प्रति उत्साह एवं समर्थन प्राप्त हुआ। सभी को कार्यक्रम की रूपरेखा बताने के अलावा उन्हें आमंत्रण भी दिया गया। इस दौरान दयावान देवांगन के साथ छगन देवांगन, मनहरण देवांगन, खेमचंद देवांगन, इंजीनियर जीआर देवांगन आदि भी थे।

सामूहिक विवाह व रैली स्थगित

शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नगर देवांगन समात ने महोत्सव के दिन प्रस्तावित सामूहिक विवाह को फिलहाल टाल दिया है। साथ ही उसी दिन निकाली जाने वाली मोटरसाइकिल रैली को भी स्थगित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उस समय हालात सामान्य रहे, तो अन्य आयोजनों पर विचार किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local