अंबागढ़ चौकी। नौकरी से वंचित छग के 300 से अधिक विद्या मितान राज्य शासन से अतिथि शिक्षक में भर्ती करने की मांग कर रहे है। विद्या मितान का कहना है कि छग की कांग्रेस सरकार ने भाजपा सरकार के समय कार्यरत सभी विद्या मितान को अतिथि शिक्षक के रूप में सेवा का अवसर देने की बात कही थी। पर अभी भी प्रदेश में 300 से अधिक विद्या मितान नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे है और उन्हे जीविकोपार्जन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। विद्या मितान संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री को ज्ञापन सौप कर नौकरी से वंचित सभी विद्या मितानों को अतिथि शिक्षक में नियुक्ति देने की मांग रखी है। जिला के विद्या मितान संघ के अध्यक्ष धर्मेन्द्र वैश्णव, अंगेश्वर वर्मा, किरण तिवारी, मनोज निषाद, छबी साहू, कोमल निषाद, निमेन्द्र निषाद, विवेक शर्मा, सविता साहू, नीता साहू, संध्या, नसरीन परवीन, पुनेश वर्मा ने बताया की वे वर्ष 2016 से विद्या मितान के रूप में कार्यरत थे। इन विद्या मितानों ने बताया की कांग्रेस सरकार की ओर से उन्हे यह आश्वासन मिला था। पिछली सरकार में कार्यरत सभी विद्या मितानों को रिक्त स्थानों में अतिथि शिक्षक के रूप में भर्ती किया जाएगा।

घोषणा पत्र का पालन नहीं

विद्या मितानों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में विद्या मितानो को नियमित करने का ऐलान भी किया था। लेकिन अभी भी प्रदेश के लगभग 400 विद्या मितान नौकरी से वंचित है। और अतिथि शिक्षक बनने के लिए शासन व प्रशासन का चक्कर काट रहे है। अतिथि शिक्षक से वंचित इन विद्या मितानों ने अपने संघ के बैनर तले प्रदेश के सीएम व शिक्षा मंत्री व अपने-अपने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम पर ज्ञापन सौप कर अतिथि शिक्षक में भर्ती करने की मांग रखी है।

--------

बांधाबाजार-जोरातराई मार्ग जर्जर, सड़क निर्माण की मांग

अंबागढ़ चौकी। ब्लॉक के ग्राम बांधाबााजार को जोरातराई से जोड़ने वाली लोक निर्माण विभाग की मुख्य सड़क अत्यंत जीर्ण-शीर्ण हो गई है। वर्षो से मार्ग का मरम्मत व संधारण नही किए जाने से सड़क की डामर जगह-जगह से उखड़ गई है और मार्ग में गढ्ढे हो गए है। इससे इस रूट में आए दिन छोटी-बडी दुर्घटनाए होती है। ग्रामीणों ने बांधाबाजार को चिल्हाटी से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग में बांधा से जोरातराई के मध्य सडक के नवनिर्माण की मांग की है। ब्लॉक के ग्राम जादूटोला निवासी किसान नेता देवनारायण नेताम, मेहतरूराम नेताम, उदय राम यादव, फकीरराम, जोरातराई निवासी अग्राहिज मंडलोई, आनदंराम, जादूटोला निवासी ,परदेषीराम, मरहूराम, आनंद सेवता, राघोटोला निवासी हरबाराम, ताराचंद, मांझीटोला निवासी राजेन्द्र परतेती, मिलन परतेती ने बताया की बांधाबाजार जोरातराई सडक मार्ग का वर्षो से मरम्मत नहीं हुआ है। इस मार्ग में 24 घंटे भारी वाहनो की आवाजाही होती है। मार्ग में जगह-जगह गढ्ढे होने एवं सड़क का डामर उधड़ने से आए दिन इस मार्ग में छोटी बडी दुर्घटनाए होती है। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पिछले कई वर्षो से वे सड़क के नवनिर्माण तथा मरम्मत की मांग कर रहे है। लेकिन आज तक न तो मरम्मत हुआ और न ही सड़क का पुर्ननिर्माण हुआ।

धारा 144 हटते ही आंदोलन

किसान नेता देवनारायण नेताम, अग्रहिज मंडलोई ने बताया की धारा 144 हटते ही इस मार्ग के मरम्मत व पुर्ननिर्माण की मांग को लेकर लोक निर्माण विभाग के एसडीओ कार्यालय का घेराव व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। यदि इसके बाद भी उनकी मांगे पुरी नही हुई तो वे आंदोलन के लिए बांधाबाजार में चक्काजाम करेगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना