राजनांदगांव। नईदुनिया प्रतिनिधि

पुष्य नक्षत्र पर मंगलवार को बाजार गुलजार रहा। शुभ मुहूर्त में लोगों ने अपनी जरुरत की सामान खरीदी। मौसम में आए बदलाव के बाद दुकानदार थोड़ा मायूस दिखे। लेकिन दोपहर बाद मौसम पूरी तरह से खुल गया। जिसके बाद दुकानों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुष्य नक्षत्र पर लोग देर रात तक ज्वेलरी दुकानों में सोने-चांदी के आभूषणों की खरीदी की। इलेक्ट्रानिक्स, सराफा, ऑटो मोबाइल, रियल स्टेट, बर्तन व रेडीमेड गारमेंट दुकानों में खरीददारों की भीड़ रही। पुष्य नक्षत्र में करीब साढ़े पांच करोड़ की ब्रिकी हुई है। ग्राहक बुधवार को शुभ मुहूर्त में खरीदी कर सकते हैं। बुधवार को शाम 4.40 पुष्य नक्षत्र का योग है।

नये कनेक्शनों ने किया आकर्षित

पुष्य नक्षत्र में मां लक्ष्मी सराफा बाजार मेहरबान रही। सराफा बाजार में जमकर धन वर्षा हुई। पुष्य नक्षत्र पर सोने-चांदी की खरीदी शुभ होने के कारण दोपहर बाद सदर बाजार, गुडाखू लाइन, कामडी लाइन, सिनेमा लाइन, गंजलाइन के सराफा दुकानों में ग्राहकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। ग्राहकों ने शुभ मुहूर्त में सोने-चांदी के सिक्के, आभूषण की खरीदी की। दिवाली को लेकर व्यापारियों द्वार मंगाए गए लेटेस्ट आभूषण की डिजाइनों ने ग्राहकों को काफी आकर्षित किया। देर रात तक ग्राहक सोने-चांदी के सामान खरीदी में जुटे रहे।

पहले ही कर ली थी बुकिंग

पुष्य नक्षत्र को लेकर लोगों में जमकर उत्साह दिखा। बाजार दिनभर गुलजार रहा। ग्राहकों ने शुभ मुहूर्त में खरीदी के लिए दुकानों में जाकर एसी, फ्‌रिज, ओवन, वाशिंग मशीन, आयरन, कूलर, एलईडी टीवी, लैपटॉप, डेस्कटॉप, होम थेयेटर, कार, मोटर साइकिल की बुकिंग कर ली थी। ऑटोबाइल बाजार में ग्राहकों की रौनक दिखी। लुभावने ऑफरों ने ग्राहकों को काफी आकर्षित किया। कंपनी ने दोपहिया व चारपहिया वाहनों की खरीदी के लिए इस बार ऑफर के साथ स्कैच की भी सुविधा दी थी। जिसका फायदा ग्राहकों ने जमकर उठाया। अलग- अलग कंपनी ने ग्राहकों को एक्सचेंज बोनस समेत वाहन नुकसान बीमा, व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा समेत अन्य ऑफर दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network