राजनांदगांव। Train derailed in Dongargarh: छत्‍तीसगढ़ के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर चार में रविवार आधी रात शिवनाथ एक्सप्रेस की सामने की बोगी पटरी से उतर गई। घटना रात डेढ़ बजे की है। शिवनाथ गेवरा एक्सप्रेस की बोगी पटरी से उतरने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए। रात में ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पटरी से उतरी बोगी को अलग कर ट्रेन आगे बढ़ गई। इसके बाद रेस्क्यू कर बोगी को पटरी पर चढ़ाया गया। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। कुछ देर के लिए ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा।

यह भी पढ़ें : हर चौथी स्कूल बस में हादसे का खतरा: 145 स्कूल बसों में से 37 मिलीं अनफिट, वसूला गया जुर्माना

तेज आवाज के साथ निकली चिंगारी

रात डेढ़ बजे डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन के लाइन नंबर चार में शिवनाथ एक्प्रेस का एसएलआर बोगी पटरी से उतरते ही तेज आवाज के साथ चिंगारी उठी। तेज आवाज के बाद कुछ देर के लिए यात्री सन हो गए। कुछ देर के लिए मालगाड़ियां आउटर में खड़ी रही। डिरेल होने की सूचना पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच कर मेंटेनेंस कार्य शुरू किया किया।

यह भी पढ़ें : Weather Alert in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में आज बा‍रिश के साथ बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

डीआरएम मौके पर पहुंचे

शिवनाथ एक्सप्रेस का एसएलआर बोगी डिरेल होने के बाद सुबह डीआरएम मनिंदर उतप्पल मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली। सुबह 10 बजे तक पटरी मेंटेनेंस का कार्य चलता रहा। स्टेशन प्रबंधक आरके बर्मन ने बताया कि एसएलआर बोगी डिरेल हो गई थी। जिसके बाद बोगी को पटरी पर छोड़ कर ट्रेन आगे निकल गई। आधे घंटे तक परिचालन प्रभावित रहा। इंजन से लगे एसएलआर बोगी को चढ़ा लिया गया है। पटरी मेंटेनेंस कार्य पूर्ण हो गया है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close