छुईखदान । आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस दौरान प्रदेश में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कर इसमें सभी नागरिकों को जोडे के उद्देश्य से वनांचल मे विभिन्ना गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। आइटीबीपी के जवानों और प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक व हाई स्कूल के स्कूली बच्चों और शिक्षकों एवं ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव सहित ग्रामवासियों ने पैदल तिरंगा रैली निकाली। हाथों में तिरंगा झंडा लेकर निकली रैली में हर घर तिरंगा अभियान का संदेश जन-जन तक पहुंचाया गया।

हर घर में तिरंगा पहुंचेः आइटीबीपी उप सेनानी ज्योति प्रकाश ने नागरिकों को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा, देश की स्वतंत्रता, राष्ट्र निर्माण में योगदान और अपनी कुर्बानी देने वाले बलिदानियों के सम्मान में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। हमारी मंशा है कि वनांचल क्षेत्र में का प्रत्येक नागरिक इसमें सहभागी बनें और हर घर में तिरंगा पहुंचे। 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत राष्ट्रप्रेम व देशभक्ति की भावना बढ़ाने वाले विभिन्ना कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने नागरिकों और विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वे अभियान के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का ससम्मान उपयोग करें।

वंदे मातरम के लगे जयकारेः हर घर तिरंगा अभियान की जागरुकता रैली जोरदार जयकारों के साथ देवरचा के विभिन्ना मार्गों से निकली। सडक़ें पूरी तरह तिरंगामयी दिखाई दे रही थी। रैली में अपूर्व उत्साह का वातावरण रहा। रैली से पूरा माहौल देशभक्तिपूर्ण हो गया। रैली में लोग उत्साह से

नृत्य करते हुए और देशभक्तिपूर्ण नारे लगाते हुए हाथ में तिरंगा लेकर चल रहे थे। हाथों में तिरंगा लेकर लोग गौरव का अनुभव कर रहे थे।

तिरंगा रैली न अमृत महोत्सव पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close