खैरागढ़ (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका चुनाव में भाजपा-कांग्रेस की प्रत्याशी चयन को लेकर जद्दोजहद चल रही है। 20 वार्डो वाली नगरपालिका में भाजपा-कांग्रेस नें मजबूत प्रत्याशी उतारने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई चार दिन हो चुके, लेकिन अब तक किसी ने उसे जमा नहीं किया है।

कांग्रेस की चुनाव प्रभारी प्रतिमा चंद्राकर एवं धर्मेंद्र यादव नें डेढ़ दर्जन वार्डो में जाकर जीतनें वाले प्रत्याशियों के दावेदारी और स्थानीय मतदाताओं से फीडबैक लिया। तो दूसरी ओर भाजपा के प्रभारी बनाए गए पूर्व विधायक डा सियाराम साहू व संजय श्रीवास्तव नें भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में चुनाव जीतनें का मत्र देतें हुए दावेदारों को एकता और पार्टी अनुशासन का पाठ पढ़ाया। बताया जा रहा है कि दोनों दलों में अधिकांश वार्डो के लिए प्रत्याशियों नाम लगभग फाइनल हो चुके हैं। एक-दो वार्डो में कश्मकश की स्थिति है, जहां एक-दो दिनों में दावेदारों की स्थिति साफ होने के बाद प्रत्याशियों की अधिकृत घोषणा हो सकती है। रविवार को कांग्रेस चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र यादव, पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर नें शहर के ठाकूरपारा वार्ड, अमलीपारा, धनेली, सोनेसरार, अमलीडीह खूर्द, दाउचौरा के दोनो वार्ड, सिविललाइन सहित वार्डो में दलबल सहित पहुंच कर हार-जीत की स्थिति, प्रत्याशियों की जानकारी और आम लोगों से चर्चा कर जीत की संभावना तलाशी। प्रतिमा चंद्राकर ने इस दौरान जीतने वाले और सर्वमान्य प्रत्याशियों को ही चुनाव में मौका देने की बात कहीं। प्रदेश में कांग्रेस ने हर वर्ग और समुदाय का हित किया है।

दूसरे दिन भी नहीं हुआ नामांकन : पालिका चुनाव के नामांकन के दूसरे दिन भी किसी ने नामांकन जमा नहीं कराया। हांलांकि तीन दावेदारों ने अपने नाम से नामांकन पत्र लिया है। किसी भी वार्ड से किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र जमा नहीं कराया है। शहर के वार्ड पांच से कांग्रेस की पार्षद रही सुमन दयाराम पटेल ने सोमवार को अपने लिए नामांकन पत्र जरूर लिया। वार्ड 11 धरमपूरा किलापारा से सचिन भगत ने भी नामांकन फार्म खरीदा। दाउचौरा वार्ड 17 से महिला दावेदार द्रोपती कौशलेंद्र सिंह ने भी नामांकन पत्र लिया। द्रोपती को शिवसेना ने रविवार को ही अपना प्रत्याशी बनाया। नामांकन फार्म जमा करनें उमड़ने वाली भीड़ को रोकनें निर्वाचन क एसडीएम कार्यालय में बेरिकेटस तैयार कर सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। एसडीएम कार्यालय में घुसने वाले मुख्य द्वार के बाद पुराने पंजीयक कार्यालय के पास ही बेरिकेटस लगाकर भीड़ को रोकनें के इंतजाम किए गए हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close