राजनांदगांव। राजनांदगांव से अलग होकर प्रस्तावित दोनों नए जिलों मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी व खैरागढ़-छुईखदान-गंडई अगले माह से अस्तित्व में आ जाएंगे। कागजी प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही अब इसके लिए मैदानी तैयारी अंतिम चरण पर है। सितंबर मध्य में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों नए जिलों की सौगात मिलने वाली है। मोहा में संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी के्‌ साथ कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सभा स्थल, हेलीपैड, नवीन जिला कार्यालय, पुलिस अधीक्षक कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

नवीन जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी शीघ्र ही अस्तित्व में आ जाएगा। जिले के शुभारंभ की तैयारी जोरों पर है। गुरुवार को संसदीय सचिव इंद्रशाह मण्डावी, कलेक्टर डोमन सिंह एवं पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने मोहला पहुंच कर जिला उद्घाटन की तैयारी का जायजा लिया। संसदीय सचिव व अधिकारियों ने यहां जिला कार्यालय भवन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित अन्य विभागीय जिला कार्यालय के लिए चिन्हित भवन में व्यवस्था का आकलन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बनाया जाएगा वाटर प्रूफ पंडाल

इस दौरान मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभा स्थल, हेलीपैड, पार्किंग स्थल का मुआयना किया गया। कलेक्टर ने सभा स्थल, कार्यक्रम में आने वाले नागरिकों की बैठक व्यवस्था सहित पार्किंग स्थल में पुख्ता इंतजाम करने कहा है। कलेक्टर ने बारिश को ध्यान में रखते हुए वाटर प्रुफ मंच और सभा स्थल बनाने कहा है। कलेक्टर ने कहा कि मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिला क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है।

क्षेत्र की जनता को जिले की सौगात मिलने से बड़ी संख्या में जनसमूह के उपस्थित होने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए सभास्थल पर व्यापक व्यवस्था करने कहा है। कलेक्टर ने जिले के शुभारंभ को ऐतिहासिक बताते हुए सभी तरह की जरूरी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने सुरक्षा व्यवस्था, सुरक्षित पार्किंग स्थल निर्माण, कानून व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close