राजनांदगांव। पर्यावरण संरक्षण गतिविधि और एक पहल एक कोशिश स्वयंसेवी संस्था द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। संस्था की पहल पर न्यू सिविल लाइन के रहवासियों ने स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दिया है। स्वच्छता एक सामाजिक प्रयास है और स्वच्छता सबके लिए जरूरी है। इस बात को न्यू सिविल लाइन के रहवासियों ने साबित किया है।

यहां के रहवासियों ने प्रेरित होकर यहां स्थित उद्यान की साफ-सफाई की है। युवाओं ने अपनी सार्थक सहभागिता से साफ-सफाई कर स्वच्छता अभियान में अपनी भूमिका दी। कालोनी में रहने वालों ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में स्वच्छता का विशेष योगदान होता है। इस बात को समझते हुए उन्होंने उद्यान की साफ-सफाई करने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण करने का संकल्प भी लिया है। उल्लेखनीय है कि पर्यावरण संरक्षण गतिविधि व एक पहल एक कोशिश स्वंसेवी संस्था द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। संस्था द्वारा अभियान चलाकर नगर के विभिन्ना क्षेत्रों में साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है। स्वच्छता एक सामाजिक प्रयास है और स्वच्छता सबके लिए जरूरी है। इस बात को न्यू सिविल लाइन के रहवासियों ने साबित कियासंस्था द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पांच जून के पूर्व नगर के विभिन्ना क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई करने का अभिनव प्रयास का निर्णय लिया गया है।

संस्था द्वारा 10 मई से शहर के उद्यानों की सफाई कर पौधारोपण का कार्यक्रम पांच जून तक किया जाएगा। इसमें विभिन्ना प्रकार की गतिविधियां अलग-अलग दिन के अनुसार रखा गया है। स्वच्छता अभियान में अजय श्रीवास्तव, राजेश साहू, सौरभ मिश्रा, विशाल कोराने, प्रवीण रंगारी, राजेश महाना, एससी कोर्राम, बीके बघेल, माधव राम मंडावी, शिवम करोशिया, अर्पित, पर्व देवांगन, कुलदीप साहू, रोशन, सिद्धार्थ सेन, नासिर अहमद, अमर यादव, महेश चोरिवार व संस्था के सदस्य मयंक शर्मा, हिमांशु शर्मा, कश्यप शर्मा, सौरभ खंडेलवाल, श्रेयांश जोशी, मनीष यादव, श्रेयश भस्मे, आशीष वस्कले, सूरज गुप्ता, प्रशांत सोनी, विनय साहू, उषा किरण, भागीरथ विश्वकर्मा, दिनेश साहू, निकुंज सिंघल व अन्य युवा मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local