राजनांदगांव(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महिलाओं को लाइसेंस बनाने के लिए अब पुरुषों की लाइन में कतार लगने की जरुरत नहीं पड़ेगी। महिला आवेदकों को लाइसेंस बनवाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए महिलाओं को स्पेशल काउंटर की सुविधा मिलेगी। इस काउंटर पर सीधा महिला आवेदक जाकर अपने लाइन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगी। काउंटर में केवल महिला आवेदकों का ही काम होगा। लंबे समय से महिला काउंटर अलग से खोलने की मांग की जा रही थी। काउंटर में सिफ महिला आवेदक ही अपने फोटो व दस्तावेजों का वेरीफिकेशन करा सकेंगी। आरटीओ कार्यालय में रोजना 250 से 300 लोग लाइसेंस बनवाने के लिए पहुंचती हैं। सुबह से कार्यालय में लोगों की भीड़ लगी रहती है। अलग काउंटर खुलने से महिला आवेदकों को काफी राहत मिलेगी। राजनांदगांव(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महिलाओं को लाइसेंस बनाने के लिए अब पुरुषों की लाइन में कतार लगने की जरुरत नहीं पड़ेगी। महिला आवेदकों को लाइसेंस बनवाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए महिलाओं को स्पेशल काउंटर की सुविधा मिलेगी। इस काउंटर पर सीधा महिला आवेदक जाकर अपने लाइन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगी। काउंटर में केवल महिला आवेदकों का ही काम होगा। लंबे समय से महिला काउंटर अलग से खोलने की मांग की जा रही थी। काउंटर में सिफ महिला आवेदक ही अपने फोटो व दस्तावेजों का वेरीफिकेशन करा सकेंगी। आरटीओ कार्यालय में रोजना 250 से 300 लोग लाइसेंस बनवाने के लिए पहुंचती हैं। सुबह से कार्यालय में लोगों की भीड़ लगी रहती है। अलग काउंटर खुलने से महिला आवेदकों को काफी राहत मिलेगी। आरटीओ दफ्तर में अलग से महिला काउंटर बनाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन किया था। आप ने विभागीय अफसरों को जल्द नई व्यवस्था बनाने कहा था। जिसके बाद से विभागीय अफसरों की नींद खुली और अलग से काउंटर बनाने की प्रक्रिया शुरू की। महिला काउंटर में अलग से कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

वर्सन

आरटीओ दफ्तर में महिला आवेदकों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की गई है। लाइसेंस बनाने दफ्तर आने वाली महिला आवेदकों को अब किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी।

-यशवंत यादव, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

आरटीओ दफ्तर में पहले महिलाओं के लिए अलग काउंटर की व्यवस्था नहीं थी। आम आदमी पार्टी द्वारा अलग काउंटर व अन्य मांगों को लेकर पिछले दिनों प्रदर्शन किया गया। तब जाकर विभाग ने दफ्तर में महिला आवेदकों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की।

-कुशल सिंह राजपूत, जिलाध्यक्ष, आम आदमी पार्टी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local