राजनांदगांव(नईदुनिया प्रतिनिधि)। खैरागढ़ ब्लाक के ग्राम सहसपुर के ग्रामीणों ने घेराबंदी कर भैंस चोरी करने वाले दो आरोपित ग्राम रगड़ा के कृष्णा पारधी और कुकुरमुड़ा खैरागढ़ के अशोक पारधी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ही आरोपित छह भैंस की चोरी कर भाग रहे थे। इसकी कीमत करीब एक लाख 15 हजार रुपये है।

प्रकरण के अन्य दो आरोपित घुमका के मोहंदी निवासी मंगलू पारधी व घोटिया खैरागढ़ के राजेश पारधी घटना स्थल से फरार हो गए। ग्रामीणों की शिकायत पर खैरागढ़ पुलिस सरगर्मी से पता तलाश में लगी थी। इस कार्रवाई में थाना खैरागढ़ मे पदस्थ सउनि मुरली बघेल, गन्नाू साहू व आरक्षक संजय कौशिक की भूमिका अहम रही।

इसी प्रकार खैरागढ़ के एक अन्य प्रकरण में धारा 457, 34 भादवि के आरोपित खम्हरिया खैरागढ़ वार्ड 20 के संतोष मारकंडे और मनीष कोसरे बीते दिनों रात में मवेशी चोरी कर जा रहे थे। आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने सलोनी जेल भेज दिया है।

--------

राजनांदगांव। महाराष्ट्र की ओर से आने वाले अन्य राज्यों के लोगों की जांच के लिए चिल्हाटी पुलिस और आबकारी विभाग की टीम चिल्हाटी में ही पेट्रोल पंप के पास पाइंट लगाई थी। इस दौरान महाराष्ट्र की ओर से आने वाले दो वाहन ट्रक सीजी 07बीए 9820 और सीजी 07 सीबी 0225 को पुलिस ने रोका। दोनों वाहन में तीन लोग सवार थे।

बिना मास्क लगाए होने पर उनसे गाड़ी के कागजात दिखाने कहा गया, लेकिन आरोपितों ने कागजात दिखाने से मना कर दिया और गाली-गलौज करते हुए लोहे का राड लेकर गाड़ी से उतरे फिर आरक्षक उर्मेंद पिस्दा के साथ हाथ-मुक्के से मारपीट कर दी। वहीं जान से मारने की धमकी देकर तीनों आरोपित धनंजय यादव, दिनेश यादव और रजिंद्रर यादव अपनी ट्रक लेकर भाग खड़े हुए। आरक्षक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की।

घटना बीते 21 जनवरी की है। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर जांच पड़ताल कर शुक्रवार को उन्हें गिरफ्तार किया। शासकीय कार्य में बाधा डालने के मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 353, 332, 186, 294, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local