राजनांदगांव(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चिटफंड मामले में पुलिस ने सनसाइन इंफ्राविल्ड लिमिटेड कंपनी के दो संचालकों को कोरबा जेल से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित मध्यप्रदेश भिंड के रहने वाले हैं। धोखाधाड़ी कर आरोपित पिछले चार साल से फरार थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपित संचालकों द्वारा 27730 निवेशकों से 37 करोड़ 48 लाख 81 हजार 165 रुपये धोखाधड़ी कर फरार थे। सनसाइन कंपनी के संचालकों की तलाश में पुलिस की टीम मध्यप्रदेश के भिंड भी गई थी। बताया गया कि कंपनी के संचालक सुरेंद्र सिंह बघेल, धरम सिंह कुशवाहा, मुकेश सिंह, बनवारी लाल बघेल, वकील सिंह, संजीव सिंह और राजवीर सिंह राजनांदगांव जिले के साथ प्रदेश के अन्य जिलों में भी विभिन्ना स्कीम, एफडी, डिपाजिट, आरडी, पेंशन प्लान और फिक्स डिपाजिट सहित अन्य लुभावने तरीकों से निवेशकों को लालच देकर वर्ष 2010 से 2015 तक कंपनी का संचालन किया। निवेशकों से रूपये लेने के बाद सभी आरोपित फरार हो गए। भेड़ीकला निवासी उमेंद्र देवांगन की शिकायत पर पुलिस ने सनसाइन इंफ्राविल्ड कंपनी के संचालकों के खिलाफ धारा 420, 409 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर तलाश कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि आरोपितों की पता तलाश के दौरान फरार डायरेक्टर मध्यप्रदेश के भिंड विनोद नगर गली नंबर तीन वार्ड 26 सुरेंद्र सिंह बघेल और भिंड एमपी के एमजेएस कालेज रोड भवानी पुरा वार्ड 26 निवासी धरम सिंह कुशवाहा कोरबा जेल में निरुद्ध है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम कोरबा पहुंची और वहां अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट से गिरफ्तारी की अनुमति लेकर दोनों को जेल कोरबा से गिरफ्तार किया। आरोपितों को 16 दिसंबर तक रिमांड में रखा जाएगा। कोतवाली थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि मामले के अन्य फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही फरार आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसी हफ्ते एक अन्य चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया के चार डायरेक्टरों को भी गिरफ्तार किया गया था। नीलामी से 33 लाख मिले

जिले में चिटफंड कंपनियों की भूमि कुर्क करते हुए नागरिकों को राशि वापस की जा रही है। लगातार कार्रवाई करते हुए जमीन कुर्की की जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को चिटफंड कंपनी याल्स्को रियल स्टेट एंड एग्रो फार्मिंग लिमिटेड की डोंगरगांव ब्लाक के ग्राम मटिया स्थित कुर्क की गई भूमि (खसरा नंबर 302/5 रकबा 0.150 हेक्टेयर) 33 लाख 92 हजार रुपए में नीलामी की गई। यह राशि निवेशकों को लौटाई जाएगी।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close