राजनांदगांव। लाकडाउन के आठ दिनों के बाद सोमवार को बाजार में हल्की रौनक देखने को मिली। फल और सब्जियां ठेलों पर बिकी। किराना को भी घर पहुंच सेवा की छूट दी गई है। फिर भी किराना दुकानों पर लोग खरीदी करने पहुंचे। हालांकि समझाइश के बाद लोग किराना दुकानों से लौट गए। कुल मिलाकर आठ दिनों से घरों में दुबके लोगों की भीड़ सोमवार को सब्जी और फल खरीदने के बहाने घरों से बाहर निकली। बाजार क्षेत्र में भी लोग खरीदारी करने पहुंचे थे। इसको लेकर नगर निगम और प्रशासन की टीम शहर के गोल बाजार व गुड़ाखू लाइन एरिया में तैनात रही। गोलबाजार में सब्जी का पसरा लगाने वाले कई विक्रेताओं को समझाइश दी गई। जिसके सब्जी विक्रेताओं ने ठेले पर लेकर सब्जियां बेची। लोगों की भीड; दोपहर 12 बजे तक बाहर थी। इसके बाद लोगों को घरों में लॉक होना पड;ा, क्योंकि प्रशासन ने दोपहर 12 बजे तक ही सब्जी-फल व किराना व्यवसायियों को छूट दी है।

दुकानों में पहुंची भीड़

सप्ताहभर बाद किराना दुकान खुलने की खबर के बाद लोगों की भीड किराना में भी पहुंची। लेकिन किराना व्यवसायियों को दुकान खोलने की छूट नहीं है। किराना व्यापारी केवल होम डिलीवरी ही कर सकते हैं। इसके बाद भी लोग किराना के साथ कोरोना ले जाने किराना की दुकानों में पहुंचे। शहरी क्षेत्र की अधिकांश दुकानों में तो होम डिलीवरी की सुविधा दी गई, वहीं कई दुकानों में आधा शटर लगाकर ग्राहकों को सामान तक दिया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में तो कई दुकानें भी खुली। यहां पुलिस की समझाइश के बाद किराना व्यापारियों ने दुकानें बंद की।

डेयरियों में भी लग रही भीड़

लाकडाउन में प्रशासन ने दूध बिक्री के लिए डेयरी को भी सुबह तीन घंटा और शाम को दो घंटे की छूट दी है। शहर कई डेयरियों में दूध की आड; में ब्रेड व अन्य सामग्रियों की बिक्री भी की जा रही है। डिस्पोजल गिलास बिकने की भी खबर है। इसको लेकर शहर के डेली निड्स की दुकानों में लोगों की भीड तक लग रही है। शिकायत तो यह भी सामने आयी है कि कई मेडिकल स्टोर्स में भी दवाइयों की आड; में बधाों की खजानी आइटम के साथ पानी पाउच व डिस्पोजल गिलास तक बेचे जा रहे हैं। कई डेयरी में जर्दा गुटखा पाउच तक बिक रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags