राजनांदगांव(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पेट्रोल-डीजल की कीमतों के साथ लगातार बढ़ रही महंगाई जनता की जेब ढीली कर रही है। बढ़ती महंगाई ने जनता का परेशान कर दिया है। इसी महंगाई के विरोध में कांग्रेसी चरणबद्ध आंदोलन कर रहे है। बुधवार को कांग्रेसियों ने महंगाई के विरोध में साइकिल यात्रा की, जो शहर के महावीर चौक व जयस्तंभ चौक से शुरू होकर लखोली के दुर्गा चौक में खत्म हुआ। रैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व छग सह प्रभारी डा. चंदन यादव, छग खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरिश देवांगन, जिला प्रभारी पंकज शर्मा सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए। महापौर हेमा देशमुख, जिला ग्रामीण अध्यक्ष पदम कोठारी व शहर अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा सहित जिले के सभी पदाधिकारियों ने साइकिल में यात्रा कर बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध किया। हालांकि गंज चौक के बाद कई कांग्रेसी नेता अपनी लग्जरी कार में भी बैठ गए और सीधे सभास्थल लखोली पहुंचे। साइकिल यात्रा करते हुए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी तक की। अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व छग सह प्रभारी डा. यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार महंगाई पर कंट्रोल नहीं कर रही है। मोदी सरकार ने सौ दिन में महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन आज महंगाई कई गुणा बढ़ गई है। जिससे हर वर्ग के लोग परेशान हैं।

पूंजीपतियों की है मोदी सरकार साइकिल यात्रा लखोली के दुर्गा चौक में खत्म हुई। यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व छग के सह प्रभारी डा. चंदन यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। मोदी सरकार को आम जनता से कोई भी सरोकार नहीं है। केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण ही जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है। पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें भी बढ़ गई है। महंगाई बढ़ने से आम जनता पर आर्थिक भार पड़ रहा है। लोगों की जेब ढीली हो रही है। केंद्र सरकार को जनता का ख्याल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान महंगाई कभी इतनी नहीं बढ़ी। कोरोना महामारी के बाद बढ़ती महंगाई लोगों पर दोहरी भार की तरह है।

कौड़ीकसा से अंबागढ़ चौकी तक आठ किमी कांग्रेसियों ने चलाई साइकिल

अंबागढ़ चौकी(नईदुनिया न्यूज)। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ महंगाई दिन ब दिन बढ़ रही है। महंगाई के विरोध में कांग्रेसी चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेसियों ने साइकिल यात्रा निकाली, जिसके तहत कांग्रेसियों ने महंगाई का

विरोध किया। अंबागढ़ चौकी ब्लाक में कौड़ीकसा से चौकी तक करीब आठ किमी तक कांग्रेसियों ने साइकिल यात्रा की, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व छग कांग्रेस के सह प्रभारी डा. चंदन यादव भी शामिल हुए। साइकिल यात्रा चौकी के बस स्टैंड पर खत्म हुई, जहां सभा की गई। इसमें छग सह प्रभारी डा. चंदन यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार महंगाई के साथ बेरोजगारी भी बढ़ा दी है। जिससे हर वर्ग की जनता परेशान हो गई है।

जनता पर दोहरी मार

डा. चंदन ने कहा कि कोरोना महामारी ने लोगों के रोजगार तक छिन लिया। नया रोजगार मिल नहीं रहा है। युवा वर्ग बेरोजगार हो गए हैं। जिससे परिवार की हालत खराब हो गई है। ऐसे आपदा के समय पेट्रोल-डीजल सहित घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर मोदी सरकार जनता पर दोहरी मार लाद दी है। जनता त्रस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा जनता के हितों पर काम करती आ रही है। कांग्रेस की नीति और रीति स्पष्ट है। यूपीए सरकार के दौरान महंगाई कभी इतनी नहीं बढ़ी, फिर भी भाजपा बेवजह हंगामा करते नजर आते थे। लेकिन आज महंगाई डेढ़ से दो गुणा अधिक अधिक गई है। इसके बाद भी भाजपा के नेता चुप्पी साधे हुए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local