सुकमा। Anti Naxalite Operation: नक्सल मोर्च पर सुरक्षा बल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। दर्जनों नक्सली गिरफ्तार के बाद आठ नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। नक्सलियों ने डीआईजी, कलेक्टर व एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया। जिसमें एक दंपति शामिल है, वहीं एक पर दो लाख का इनाम घोषित है। साथ ही एक नक्सली भरमार बंदूक के साथ सरेंडर किया है। नक्सलियों ने संगठन पर शोषण, भेदभाव का आरोप लगाया है। सभी सरेंडर नक्सलियों को प्रोत्साहन राशि दी गई और शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आठ नक्सलियों ने डीआईजी, कलेक्टर व एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया। नक्सल संगठन से तंग आकर नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। सभी को प्रोत्साहन राशि दी गई। साथ ही शासन की योजना का लाभ देने की बात अधिकारियों ने कही, जिसमें वंजाम भीमा प्लाटून नम्बर 04 में सेक्शन बी सदस्य जिस पर दो लाख का इनाम घोषित है।

रवि (डीएककेएमएस सदस्य) कोसा (जीआरडी कमांडर) देवा (मिलिशिया सदस्य) दिरदो गंगा (मिलिशिया सदस्य) सोढ़ी दुला (मिलिशिया सदस्य) कवासी देवा (मिलिशिया सदस्य) माड़वी कलावती (मिलिशिया सदस्य) ने आत्म समर्पण किया है। सभी नक्सली पिछले कई सालों से नक्सल संगठन के लिए काम कर रहे है। लेकिन नक्सल संगठन के शीर्ष नेता हमेशा से भेदभाव व शोषण करते आए है इसलिए संगठन से तंग आकर आत्मसमपर्ण किया है।

सभी को दस-दस हजार की राशि दी गई। इस दौरान योज्ञान सिंह डीआईजी सीआरपीएफ, विनीत नंदनवार कलेक्टर, के एल धु्रव एसपी, धर्मेन्द्र सिंह कमांडेंट 150 ताशी ग्यालिक कमांडेंट 2 बटालियन, सचिन्द्र चैबे एएसपी समेत पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

मैंने सही रास्ता चुना इसलिए आज में कलेक्टर के रूप में काम कर रहा हूं

कलेक्टर विनीत नंदनवार ने कहा कि मैं बस्तर का रहने वाला हूं। मगर, मैंने सही रास्ता व दिशा चुना और मुझे लोकतांत्रिक व्यवस्था ने मौका दिया, जिसके कारण आईएएस बना और कलेक्टर के रूप में कार्य करने का सौभाग्य मिला। मैं मेरे बस्तर के साथी जो मुख्यधारा से भटक गए हैं, उनसे अपील करना चाहूंगा कि वो मुख्यधारा से जुड़ें और बस्तर के विकास में भागीदार बने क्योंकि आप कौनसी राह चुनते है यह आप पर निर्भर है। कहावत है कि सुबह का भूला रात को लौटता है, तो उसे भूला नहीं कहते हैं। नक्सल संगठन में काम कर रहे सभी युवाओं से अपील है कि वो मुख्यधारा से जुड़ें।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags