सुकमा। वन विभाग ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तुंगलबांध को बेहतर ढंग से सुंदरीकरण किया गया। जिसको देखने के लिए बस्तर सांसद दीपक बैज परिवार समेत पहुंचे। जहां बोट में बैठकर पूरे बांध का सैर किया और वहां निर्माणाधीन कार्यो का जायजा लिया। इसके साथ ही और बेहतर ढंग से काम करने के निर्देश भी दिए। उससे पहले रामाराम मंदिर पहुंच कर दर्शन कर क्षेत्र की खुशहाली व शांति के लिए प्रार्थना की।

शनिवार को बस्तर सांसद दीपक बैज परिवार के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे। जहां वो पहले रामाराम मंदिर पहुंचकर माता रामारामिन के दर्शन किए और प्रदेश में खुशहाली व शांति की प्रार्थना की। उसके बाद वो सीधे झापरा पुल पहुंचे जहां शबरी नदी को देखा और उसके बाद सीधे तुंगलबांध पहुंचे। जहां उन्होंने बोट में बैठकर पुरे बांध की सैर की। बांध से जुड़ी हुई और क्षेत्र के बारे में जानकारी ली। उसके बाद वहां पर बांध में निर्माणाधीन कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पर मौजूद वन विभाग के अधिकारियों से और बेहतर करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू,एसडीओ टीआर मरई समेत वन विभाग के अधिकारी व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

खूबसूरत जगह है तुंगलबांधः सांसद

सांसद दीपक बैज ने कहा कि मै पहली बार तुंगलबांध आया हूं बाकई बहुत ही खूबसूरत व प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। एकांत में होने के कारण यहां पर बहुत ही शांति है। बांध में पानी भी काफी है, इसलिए बोट में सैर करना अच्छा लग रहा है। बहुत बार हेलीकाप्टर से देखा हूं लेकिन यहां आकर काफी खुशी हो रही है। और इस बांध को विकसित करने की जरूरत है। जब भी मुख्यमंत्री यहां आएंगे तो तुंगलबांध जरूर लाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local