Naxal Encountar In Sukma: सुकमा। छत्तीसगढ़ के धूर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड हुई है। इस मुठभेड में चार नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। घटना स्थल से कई हथियार भी सुरक्षा बलों ने बरामद किए हैं। मारे गए नक्सलियों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इससे एक दिन पहले कोंडागांव और कांकेर की सीमा में भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड हुई थी जिसमें एक नक्सली मारा गया था। इसके साथ ही पुलिस ने यहां से बडी तादात में हथियार और नक्सल सामग्री बरामद की थी। सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना के आधार पर संयुक्त गश्ती दल को जगरगुंडा इलाके की ओर रवाना किया गया था।

पार्टी सुबह के वक्त जगरगुंडा के जंगलों में पहुंची थी, इसी बीच वहां घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और नक्सलियों पर जवाबी फायरिंग की। कुछ समय तक दूसरी ओर से गोली चलती रही, लेकिन नक्सली वहां ज्यादा देर टिक नहीं पाए और मोर्चा छोड कर भाग खडे हुए। मुठभेड खत्म होने के बाद एरिया सर्चिंग के दौरान वहां चार वर्दीधारी नक्सलियों के शव और थ्री-नॉट- थ्री रायफल सहित कुछ हथियार घटना स्थल से जब्त किए गए हैं।

मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। इस ऑपरेशन में कोबरा 201, सीआरपीएफ 223वीं बटालियन और डीआरजी के जवान शामिल रहे। मुठभेड के बाद अभी टीम घटना स्थल से लौट रही है। टीम के लौटने के बाद स्थित और स्पष्ट हो पाएगी। इस मुठभेड में सुरक्षा बलों को काई भी क्षति नहीं हुई है। घटना में कुछ नक्सलियों के गंभीर रूप से घायल होने की भी जानकारी मिल रही है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ उठा कर ले गए। मुठभेड के बाद क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी को देखते हुए सुरक्षा बढा दी गई। जंगलों के अंदर तक घुसकर फोर्स नक्सल ठिकानों को ध्वस्त करने में लगी हुई है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020