Police Naxal Encounter: सुकमा, नईदुनिया। छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले के गोमपाड़ जंगलों में सुबह पांच बजे से नक्सली व जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही थी, दोनो और से अत्याधुनिक हथियारों से फायरिंग की गई, जिसमें दो नक्‍सलियों के मारे जाने की जानकारी मिली है। चूंकि थाने से काफी दूर मुठभेड़ हुई है और वहां नेटवर्क नही है इसलिए ज्यादा जानकारी नही मिल पाई जबकि घटना की पुष्टि एसपी सुनील शर्मा ने करते हुए कहा कि मुठभेड़ हुई है और जानकारी जुटाई जा रही है। देर रात को कोण्टा इलाके से एरिया डोमिनेशन के लिए सीआरपीएफ व डीआरजी का सयुक्त दल गोमपाड़ इलाके के लिए रवाना हुआ था। तभी अलसुबह जवानों पर घाट लगाए बैठे नक्सलीयों ने हमला कर दिया तो जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करनी शुरू कर दी।

करीब एक घंटे तक दोनो और से फायरिंग हुई और सुबह 7 बजे तक रुक-रुक कर फायरिंग होती रही। इस मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे जाने की सूचना है क्योंकि वो इलाका थाने से दूर है और वहांं नेटवर्क नहीं है, जिसके कारण पूरी जानकारी निकल कर नहीं आ रही है। ज्ञात हो कि पुलिस के द्वारा पूना नर्कोम अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें काफी हद तक सफलता मिल रही है। कल यानि सोमवार को ही करीब 24 नक्सलीयों ने सरेंडर किया है।

एसपी सुनील शर्मा ने नईदुनिया से चर्चा करते हुए बताया कि लगातार उस इलाके से नक्सली होने की सूचना मिलती रही है जिसके बाद एरिया डॉमिनेशन के लिए टीम रवाना किए थे। जिनके साथ मुठभेड़ हुई है लेकिन पूरी जानकारी नही मिल पाई जब हालात सामान्य होंगे तब जवानों से चर्चा कर पूरी जानकारी ली जाएगी।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local