सुकमा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत सुकमा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ और सुकमा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक नक्सली सप्लायर समेत दो को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से राशन के साथ बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर बुधवार को कैंप गड़गड़मेंट्टा से टूआइसी नीतिन कुमार व एसी. चंद्रसेन चौधरी के हमराह अलग-अलग टीम बनाकर 223 वाहिनी सीआरपीएफ व जिलाबल की संयुक्त बल एमसीपी डयूटी मीनपा मोड व आसपास क्षेत्र में रवाना किया गया था।

चेकिंग अभियान के दौरान दोरनापाल से आ रहे एक ट्रैक्टर में दो संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर ट्रैक्टर को मोड़ कर तेजी से भागने का प्रयास कर रहे थे, जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ करने पर दोनों की पहचान जन मिलिशिया सदस्य माड़वी मोटू (उम्र 26) और मुचाकी देवा पिता (उम्र 21 वर्ष) के रूप में हुई है।

विस्फोटक सामान मिले

ट्रैक्टर की तलाशी लेने पर ट्राली में बड़ी मात्रा में राशन सामग्री व सामग्री के बीच एक कार्टून डब्बे में छिपाकर रखे प्लास्टिक की अलग-अलग थैली में 10 नग जिंदा डेटोनेटर, 15 मीटर कोर्डेक्स वायर, चार नग जिलेटीन राड, 100 मीटर इलेक्ट्रिक वायर, 12 नग पेंसिल सेल पाया गया। विस्फोटक सामग्री रखने व परिवहन करने के संबंध में पूछने पर कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

ट्रैक्टर में रखे राशन सामग्री के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर महिला नक्सली कमांडर भीमे तथा करकनगुड़ा जनताना सरकार स्कूल अध्यक्ष रेनु के कहने पर नक्सल संगठन के लिए राशन सामग्री ले जाना बताया। उल्लेखनीय है कि आरोपित माड़वी मोट वर्ष 2018 में थाना चिंतलनार एवं थाना जगरगुंडा के अपराध में संलिप्त रहने से पूर्व में भी जेल गया था तथा जेल छूटने के बाद पुन: नक्सल संगठन में सक्रिय होकर कार्यरत था। इसी प्रकार मुचाकी देवा वर्ष 2020 में नक्सलियों को सामग्री सप्लाई करने के एवज में थाना चिंतलनार के अपराध में जेल गया था।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close