सुकमा (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका में संपति कर को लेकर वार्डवासी नपा कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने संपतिकर बढ़ाकर देने की बात कहीं और कहा कि वार्ड में किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं उसके बावजूद भी कर के लिए भेजा गया। वहीं भाजपा ने कहा कि चुनाव में संपति कर आधा करने का वादा किया था। लेकिन आधा करने के बजाय और बढ़ाकर वसूला जा रहा है।

जबकि नपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के समय निर्धारित कर ही वसूला जा रहा है, और हमारे द्वारा किए गए वादे पूरे किए जाएंगे साथ ही संपति कर आधार करने पर विचार-विमर्श किया जा रहा है।

मंगलवार को नगर पालिका के वार्ड क्रमांक एक के वार्डवासी नपा कार्यालय पहुंचे और वहां पर हंगामा करना शुरू कर दिया। वार्डवासियों ने बताया कि वार्ड क्रमांक-1 दुरकागुड़ा जहां पर बुनियादी सुविधाएं नहीं है। आज भी वार्डवासी ग्रामीण जिदंगी जी रहे है। उसके बावजूद नगर पालिका के द्वारा संपति कर के नाम पर जबरन राशि वसूली जा रही है। वार्ड में ना तो नाली है और न ही स्ट्रीट लाइट ऐसे में हम लोग संपति कर क्यों दे यहां तक कि वार्ड में अधिकांश घर कच्चे बने हुए है। उसके बाद भी नगर पालिका द्वारा मनमानी ढंग से संपति कर वसूला जा रहा है जो सरासर गलत है।

भाजपा के समय निर्धारित कर वसूला जा रहाः साहू नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि संपति कर पूर्व सरकार के द्वारा निर्धारित कर ही वसूला जा रहा है। नगर पालिका के सभी वार्डों में कर वसूला जा रहा है, रही बात चुनावी वादे कि तो उसे पूरा किया जाएगा इस पर विचार-विमर्श भी किया जा रहा है।

संपत्ति कर आधा करने का था वादा, भूल गई कांग्रेसः पेद्दी

भाजपा नेता दिलीप पेद्दी ने कहा कि वार्डवासियों की समस्या जायज है क्योंकि वहां पर मूलभूत सुविधा नहीं दी गई उसके बाद संपति कर वसूला जा रहा है। जबकि कांग्रेस ने चुनाव के समय संपति कर आधा करने की घोषणा की थी लेकिन चुनाव जीतने के बाद अपने वादे भूल गई और संपति कर आधा करने के बजाय बढ़ाकर लोगों से वसूला जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local