पटना (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत बुढ़ार में जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदान्ती तिवारी ने सरपंच, उपसरपंच, पंचों एवं सक्षम व्यक्तियों से इस संकट के समय में लोगों को भूखे न रहने देने की अपील की। उनके आह्वान पर सक्षम किसानों व प्रबुद्घजनों से लगभग 30 क्िवटल चावल एकत्रित हुआ और दैनिक मजदूरी कर जीवनयापन करने वालों एवं जिन ग्रामीणों के पास खाने के लिए राशन नहीं उन परिवारों को 35 किलो राशन देकर मदद किया।

ग्राम बुढ़ार के प्रबुद्घजनों व सभी ग्रामवासियों के बीच वेदांति तिवारी ने प्रस्ताव रखा कि हम सब मिलकर देश में आये संकट से जूझ रहे गरीब तबके के लोगों को मदद करें। इनके इस प्रयास से ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने दिल खोलकर मदद करने का भरोसा जताया। लोगों के सहयोग से 30 क्िवटल चावल और जिनके पास सब्जी, दाल आदि इकट्ठा हो गया। इन सामग्री को बुढ़ार गांव में ही 35 से 40 ऐसे परिवार है जिनके पास खाने के लिये अनाज नहीं उन्हें चावल व राशन देकर मदद किया। तिवारी ने बताया कि दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करने वालों को चिन्हित कर ग्रामीणों के सहयोग से उनको राशन उपलब्ध कराने पहल किया और राशन का वितरण किया जा रहा है। ग्राम बुढ़ार के पाण्डोपारा में 16 ऐसे परिवार है जो पण्डो जनजाति से है। जिनके पास भी खाने को अनाज नहीं। उन परिवार को 35 किलो राशन दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि बुढ़ार गांव व उसके आसपास में कई ऐसे परिवार है जिनको राशनकार्ड नहीं होने से उनको राशन नहीं मिल रहा है। ऐसे में वह बिना किसी झिझक हमें बताएं उनको भी राशन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने अपील की कि अगर किसी दूसरी पंचायत में भी कोई भूखा है या जिनके पास अनाज नहीं वह हमें सम्पर्क कर सकते है।

देशवासियों के लिए दिखी मदद की भावना

जिस तरह जिपं उपाध्यक्ष के आह्वान पर ग्रामीणों ने मदद करने लिए तत्परता दिखाई। इस संकट की घड़ी में पूरा देश एक दूसरे की मदद करता दिखा। ग्र्राम पंचायत बुढ़ार में मदद करने वालों में पंकज पाण्डेय, घनश्याम जायसवाल, प्रदीप जायसवाल, दुबराज राजवाड़े, ओमप्रकाश राजवाड़े, रामसिया मिश्रा, कामतानाथ तिवारी समेत सभी वार्डो के पंच, सरपंच मोहन सिंह पैकरा, उपसरपंच कालीचरण साहू के साथ गांव के प्रबुद्घजनों ने सहयोग दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस