सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरजपुर के विशेष सात दिवसीय ग्रामीण शिविर का समापन गत दिवस हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य सुनील कुजूर ने की। विशिष्ट अतिथि दयानंद चौबे, प्रवीण तिवारी, गुलाब चंद साहू थे।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि ग्राम पंचायत में राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर से यहां के लोग उत्साहित एवं जागरुक हुए हैं। इनके कार्यो को हम ग्रामवासी आगे बढ़ाएंगे और अपने ग्राम पंचायत को स्वच्छ व सुन्दर बनाएंगे।

प्रभारी प्राचार्य कुजूर ने शिविर आयोजन में सहयोग प्रदान करने के लिए सरपंच रुपा सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया। शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कार्यक्रम अधिकारी ओम प्रकाश राजवाड़े ने बताया कि पंचायत अन्तर्गत आमापारा , खालपारा, उपरपारा, तलवापारा की सड़कों एवं गलियों की सफाई की गई। साथ ही 15 हेण्डपम्पों के आस-पास नालियों की सफाई व सोखता गड्डा का निर्माण किया गया। स्वयं सेवकों ने ग्राम में स्थित मंदिरों, देवालय के आस-पास की सफाई भी की। बौद्घिक परिचर्चा में डॉ. संध्या जायसवाल व उनकी टीम द्वारा विभिन्न प्रकार की बीमारियों के लक्षण और उनसे बचने के उपायों पर विस्तृत चर्चा की गई। समापन अवसर पर एसडी तिवारी, बीएन तिर्की, योगेश पाण्डेय, श्रीमती कमलेश पाण्डेय, राविन्स लकड़ा, एमएस टोप्पो, अजय उपाध्याय, हिरामणी पाण्डेय, गुलाबचंद साहू उपस्थित थे। शिविर के आयोजन में प्राचार्य लेफ सिंह व कार्यक्रम अधिकारी ओम प्रकाश राजवाड़े सक्रिय रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network