प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना को लेकर चल रही प्रशासनिक तैयारी के साथ पूर्णतः लॉकडाउन का जायजा लेने क्षेत्र में पहुंचे कलेक्टर दीपक सोनी, एसपी राजेश कुकरेजा ने पूरे अमले के साथ नगर का भ्रमण किया। उन्होंने मां समलेश्वरी मंदिर सहित नगर के प्रमुख हिस्सों का जायजा लिया। अधिकारियों ने किराना, दवा व अन्य आवश्यक सामग्री की दुकान के बाहर दुकानदार व ग्राहकों के मध्य बनाए जा रहे सुरक्षा घेरे का भी जायजा लिया। इधर दूसरी ओर एसडीओपी राकेश पाटनवार ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 21 लोगों पर जुर्माना लगाया।

लॉकडाउन की घोषणा के बाद नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों की आवाजाही काफी कम रही। चौक-चौराहे पर पुलिस की मौजूदगी एवं कड़ाई के कारण ग्रामीण क्षेत्र व नगर में लोग काफी कम संख्या में नजर आए। इस दौरान लोग जरूरत पर ही बाहर निकल रहे थे, जिन्हें डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को कारण बताना पड़ रहा था। इधर प्रशासनिक कसावट का जायजा लेने जिले के कलेक्टर दीपक सोनी, एसपी राजेश कुकरेजा खड़गवां से केरता होते हुए प्रतापपुर पहुंचे। इसके पूर्व दोनों अधिकारियों ने केरता चौक में स्थिति का जायजा लिया। बाद में प्रतापपुर आने के बाद उन्होंने नगर की आराध्य देवी मां समलेश्वरी मंदिर के पास से होते हुए मेनरोड, बाजारपारा रोड का भ्रमण किया और एसडीएम सीएस पैकरा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव का कारगर तरीका घर पर ही रहना है। उन्होंने कहा कि नागरिक घर पर रहे बाकी उनकी चिंता प्रशासन कर रहा है। उन्होंने दैनिक उपयोग की सामग्री भी आसानी से उपलब्ध होने की जानकारी देते हुए नागरिकों से अपील की कि वे इसके लिए परेशान न हो। उन्होंने दुकानदार एवं ग्राहकों के मध्य सुरक्षित दूरी को कायम रखने के लिए सुरक्षा घेरा का भी जायजा लिया। इस दौरान एसडीओपी राकेश पाटनवार, सीएमओ राजेश कुशवाहा, तहसीदार, सीईओ सहित प्रशासनिक अमला मौजूद था।

बनाया जा रहा है दुकान के बाहर सुरक्षा घेरा

कलेक्टर के निर्देश पर आवश्यक वस्तु के लिए खोली जा रही दुकानों के बाहर एक मीटर की दूरी पर सुरक्षा घेरा बनाते हुए इसे चिन्हांकित किया जा रहा है। इस सुरक्षा घेरे पर ही ग्राहक खड़ा होकर दुकान में लेन-देन कर सकेगा। इसके पीछे मुख्य तौर पर यह उद्देश्य है कि ग्राहक एवं दुकानदार के मध्य सुरक्षित फासला रहे और कोरोना संक्रमण की स्थिति निर्मित न हो। कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार को नगर पंचायत क्षेत्र में सभी खोली जाने वाली दुकानों के बाहर सुरक्षा घेरा बना दिया गया है।

21 वाहन चालक के चालान काटे गए

सड़कों पर बेवजह घूमने एवं तीन सवारी वाले दोपहिया वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए एसडीओपी राकेश पाटनवार ने 21 वाहन चालकों के चालान काटे। एसडीओपी पाटनवार ने बताया कि बुधवार से आरम्भ की गई यह कार्रवाई अब आगे भी जारी रहेगी। प्रायः यह देखा जा रहा है कि पूर्णतः लॉकडाउन के हालात में भी कई लोग बिना जरूरत के बाइक से घूम रहे है। इसके अलावा तीन सवारी घूमने वालों की संख्या भी देखने को मिल रही है। इस दौरान ऐसे लोगों को बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जा रहा है, जो जरूरत पर घर से बाहर निकले है। उन्होनें आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रखने की बात कही है। कुल 21 कार्रवाई में 17 मामले खड़गवां चौकी अंतर्गत केरता चौक में एवं चार मामले प्रतापपुर में किए गए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket