बिश्रामपुर(नईदुनिया न्यूज)। खौफ का पर्याय बनते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से देशभर में घोषित लाक डाउन की सफलता में बार-बार समझाइश के बावजूद सड़कों में बाइक दौड़ा रहे मनचले युवकों पर सख्त तेवर दिखाते हुए पुलिस द्वारा डंडा बरसाए जाने के साथ ही कान पकड़कर सार्वजनिक रूप से उठक बैठक कराए जाने की शुरुआत किए जाते ही जनता कर्फ्यू के चौथे दिन नगर में सन्नाटा छा गया। इधर धारा 144 के पालन में प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के उद्देश्य से रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के सामने ग्राहकों के लिए माकिर्ग कर भीड़ को नियंत्रित करने का कार्य पूर्ण किया।

जनता कर्फ्यू एवं जिले में लागू धारा 144 के परिपालन में सक्रिय जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम गुरुवार को भी नगर सहित कोयलांचल में पूरी तरह अलर्ट नजर आई। जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों को खाद्यान्न सामग्री खरीदने के लिए निर्धारित समय सीमा के लिए खुलने वाली रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के सामने भीड़ को नियंत्रित करने कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशन में नायब तहसीलदार गरिमा ठाकुर एवं नगर पंचायत सीएमओ यूफ्रेसिया एक्का ने टीम के साथ बीते बुधवार की रात को ही सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए निर्धारित दूरी पर ग्राहकों के लिए माकिर्ग करा दी थी। जिस कारण गुरुवार को रोजमर्रा की दुकानों में ग्राहकों ने बारी-बारी माकिर्ग में खड़े होकर आवश्यक सामानों की खरीदी की। जिस कारण गुरुवार को दुकानों के सामने भी भीड़ नियंत्रित नजर आई। इधर आवश्यक सामानों की खुलने वाली दुकानों को निर्धारित समय सीमा के बाद दोपहर तीन बजते ही पुलिसिया टीम ने सख्त तेवर दिखाते हुए बंद करा दिया।

फल सब्जी के लिए अलग व्यवस्था-

नगर के बस स्टैंड स्थित गुदरी बाजार में सब्जी एवं फल दुकानें लगने से रोजाना भीड़ की स्थिति निर्मित होने से आ रही परेशानी को देखते हुए कलेक्टर के निर्देश पर गुरुवार को अपर कलेक्टर एस मोटवानी ने नायब तहसीलदार एवं नगर पंचायत सीएमओ के साथ नगर के गौरीशंकर मैदान में अस्थाई व्यवस्था करते हुए ग्राहकों के लिए निर्धारित दूरी पर माकिर्ग कर सब्जी एवं फल विक्रेताओं की दुकानें संचालित कराई। इस दौरान अपर कलेक्टर मोटवानी ने सब्जी एवं फल विक्रेताओं को निर्देशित किया कि वे माकिर्ग स्थल पर खड़े लोगों को बारी-बारी से सामानों की बिक्री करें। नियमों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने दिखाए अपने तेवर-

बार-बार अनाउंसमेंट एवं समझाइश के बाद भी बेवजह सड़कों पर बाइक दौड़ा रहे मनचले युवकों को पुलिस के कोप भजन का शिकार होना पड़ा। कानून व्यवस्था बनाए रखने लगातार अलर्ट थाना प्रभारी कपिलदेव पांडेय एवं उनकी टीम ने बार-बार समझाइश के बावजूद सड़क में बेवजह बाइक दौड़ा रहे मनचले युवकों पर लाठी बरसाने के साथ ही उनसे सड़क में ही उठक बैठक कराई। वहीं पुलिस ने बेवजह दोपहिया एवं चार पहिया वाहन दौड़ा रहे वाहन चालको के पास संबंधित दस्तावेज नहीं पाए जाने पर चालानी कार्रवाई भी की। पुलिसिया टीम द्वारा सख्त तेवर दिखाए जाते ही सड़कों में वीरानी छा गई। पुलिस की इस कार्रवाई की लोगों द्वारा मुक्त कंठ से प्रशंसा की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket