भैयाथान/भटगांव । सूरजपुर जिले के भैयाथान थाना अंतर्गत चेंद्रा चौकी के पकनी गांव में जमीन विवाद व पेड़ की सूखे डगाल को काटने के विवाद पर ग्रामीण की उसके बड़े भाई ने तेज धारदार तलवार से मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

मामले में सोमवार सुबह छोटा भाई छउवा सोमवार सुबह 5 बजे अपने घर से खेत में काम करने के लिए हल लेकर निकला। इस बीच अज्ञात व्यक्ति ने पकनी मेन रोड पर तलवार से हमलाकर उसे लहूलुहान कर दिया। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। सूचना पर चौकी प्रभारी दीपक साहू टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

Bilaspur Shiv Temple : यहां विराजित है 10 फीट ऊंची अष्टमुखी शिव प्रतिमा

तब ग्रामीणों ने बताया कि मृतक का बड़े भाई रामरतन के साथ सुबह विवाद हो रहा था। इसी बीच रामरतन ने आवेश में आकर छोटे भाई पर तलवार से हमला कर फरार हो गया। पुलिस ने रामरतन को खोजबीन कर उसे धरदबोचा। चौकी प्रभारी साहू ने कहा कि आरोपित रामरतन व मृतक के बीच दो-तीन वर्ष पूर्व से जमीन विवाद चल रहा था।

गाड़ी फाइनेंस कराने से पहले रहे सावधान, इन फॉर्म पर भूलकर भी मत करना साइन

गर्मी में पूर्वजों के खेत में लगे आम का पेड़ गिरने के बाद मृतक द्वारा उसकी लकड़ी का उपयोग कर लिया। इसे लेकर मृतक व आरोपित के बीच लगातार विवाद चल रहा था। हाल में मृतक द्वारा चौकी पहुंचकर आरोपित रामरतन के खिलाफ गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी की शिकायत भी दर्ज कराई थी।

इससे आरोपित काफी क्षुब्ध था। इसी बीच अकेला पाकर आरोपित ने छउवा राजवाड़े पर तलवार से हमला कर दिया एवं फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित के विस्र्द्ध धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। वहीं शव को पीएम पश्चात परिजनों को सौंप दिया गया है।

Jagdalpur : खदान में विस्फोट किया तो मिली 100 फीट लंबी गुफा, अंदर मिले कई 'शैलकक्ष'

Posted By: Sandeep Chourey