लुधियाना। लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के महागठबंधन से धीरे-धीरे पार्टियों ने हाथ खींचने शुरू कर दिए। सपा और बसपा के बाद आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस से गठबंधन करने से इंकार कर दिया है। शनिवार को लुधियाना में एक केस में पेशी पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ऐलान किया कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और गोवा में आप कांग्रेस समेत किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। इन चारों राज्यों में आप अकेले चुनाव लड़ेगी। बाकी राज्यों में उन क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया जाएगा जो एनडीए को मात देने की क्षमता रखते हैं।

संजय सिंह ने कहा कि पंजाब में पार्टी का मजबूत जनाधार है। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी जल्द ही आठ सीटों के उम्मीदवारों का एलान करेगी ताकि उम्मीदवार और पार्टी सदस्यों को लोगों से मिलने का पूरा वक्त मिल सके। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल बरनाला रैली में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की गतिविधियों को लांच करेंगे। संजय सिंह ने कहा कि सुखपाल खैहरा की वजह से पंजाब में पार्टी टूटी है। उन्होंने पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश की लेकिन रविवार को बरनाला में होने वाली रैली में सबको पता चल जाएगा कि आप का प्रदेश में क्या जनाधार है।

संजय सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर भी जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो वादे किए थे उसमें से कोई भी पूरा नहीं किया। केजरी की तरफ से माफी मांगना पार्टी की रणनीति : संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अलग-अलग नेताओं की तरफ से किए गए मानहानि के केसों में माफी मांगी थी, यह सब पार्टी की रणनीति का हिस्सा है। क्योंकि केसों के कारण केजरी को दिल्ली की समस्याओं को हल करने का वक्त नहीं मिल रहा था।

मजीठिया को फिर ड्रग कारोबार का किंगपिन बताया

संजय सिंह ने फिर से अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग के कारोबार का किंगपिन बताया। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह मजीठिया को बचा रहे हैं। पंजाब सरकार की कारगुजारी का खुलासा उनके ही एमएलए कुलबीर सिंह जीरा ने कर दिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में भी इन मुद्दों को लेकर फिर से जनता के बीच जाएगी ।

Posted By: