जो लोग दिल्ली जाने का मन बना रहे हैं, यह खबर उनके लिए जरूरी है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने तय किया है कि दिल्ली आने वाले हर बाहरी शख्स की कोरोना जांच की जाएगी। इसके लिए दिल्ली से सटे बॉर्डर इलाकों में कैम्प स्थापित किए जा रहे हैं। सरकार का मानना है कि लॉकडाउन के नियमों ंमें ढील मिलने के बाद प्रवासी मजदूर एक बार फिर दिल्ली का रुख करेंगे। दिल्ली में उनकी एंट्री से पहले कोरोना वायरस की जांच जरूरी है। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। दिल्ली बॉर्डर से सटे इलाकों जैसे- आनंद विहार, सीमापुरी, विवेक विहार और वजीराबाद में कैंप बनाए जा रहे हैं।

आनंद विहार में ऐसा पहला कोराना जांच कैंप स्थापित किया जा चुका है। दिल्ली के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंटरस्टेट बसें अभी नहीं चल रही हैं, लेकिन बिहार, यूपी और हरियाणा से माइग्रेंट्स का आना शुरू हो गया है। सरकार ने इस बारे में गाइडलाइन जारी कर दी है। अभी ये मजदूर कौशाम्बी के रास्त दिल्ली आ रहे हैं।

देश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 लाख को पार कर गया है और मृतकों की संख्या भी 51 हजार से ज्यादा हो गई है। लेकिन अच्छी बात ये है कि अब तक स्वस्थ हुए कोरोना मरीजों की संख्या भी 20 लाख से अधिक हो गई है। मंगलवार को 1,088 मौतें हुईं, जिनमें सबसे अधिक महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 422, तमिलनाडु में 121, आंध्र प्रदेश में 88, उत्तर प्रदेश में 77, बंगाल में 55, पंजाब में 35, गुजरात में 20, मध्य प्रदेश में 13, हरियाणा में सात, केरल में छह और गोवा में पांच मौतें शामिल हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close