नोएडा। दिल्ली के नोएडा में एक बस मालिक उस वक्त सकते में आ गया जब उसने देखा कि उसकी बस का चालान इस वजह से कट गया है क्योंकि बस ड्रायवर ने हेलमेट नहीं पहना था। कथित तौर पर बस मालिक ने इसकी शिकायत की है। उसका कहना है कि बस ड्रायवर के हेलमेट ना पहने होने पर उसका 500 रुपए का चालान काट दिया गया।

बस मालिक निरांकर सिंह ने बताया कि 11 सितंबर को ऑनलाइन चालान कटा था, जिसे उसके कर्मचारी द्वारा शुक्रवार को चेक किया गया। सिंह ने कहा कि जरुरत पड़ी तो वे इस जुर्माने के खिलाफ कोर्ट जाएंगे।

ट्रांसपोर्टर निरांकर सिंह ने कहा कि उनका बेटा ट्रांसपोर्ट का बिजनेस संभालता है और उनके पास 40 से 50 बसें हैं जो स्कूलों और प्राइवेट कंपनी में अटैच हैं। उनका कहना है कि इस तरह की गलती ट्रांसपोर्ट विभाग की लापरवाही को उजागर करती है जो चिंताजनक है। इससे विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़े हो जाते हैं।

बस मालिक ने कहा कि वे इस मामले में विभाग के आला अधिकारियों से बात भी करेंगे और जरुरत पड़ी तो वे कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएंगे। वहीं अधिकारियों का कहना है कि मामला देखा जा रहा है। जल्द ही जांच कर इसका निराकरण किया जाएगा।

बस मालिक का कहना है कि चालान ट्रैफिक विभाग ने नहीं बल्कि परिवहन विभाग द्वारा बनाया गया था। अधिकारियों का कहना है कि पूर्व में भी इसी बस का चार बार सीट बेल्ट ना पहनने की वजह से चालान बनाया जा चुका है।