दिल्ली में अंडरवर्ल्ड की जमीन तैयार कर रहा था जुनैद

विनीत त्रिपाठी, नई दिल्ली।

छोटा शकील के इशारे पर उसका गुर्गा जुनैद चौधरी दिल्ली में एक बार फिर अंडरवर्ल्ड की जमीन तैयार करने में लगा था। वह अपना गैंग बढ़ा रहा था जिससे दिल्ली व आसपास के राज्यों के व्यापारियों व उद्यमियों से रंगदारी वसूल सके।

स्पेशल सेल सूत्रों की मानें तो करीब एक माह से सूचना मिल रही थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील दिल्ली में कुछ लोगों के संपर्क में है। इस इनपुट पर काम कर रही सेल की टीम ने कई संदिग्ध के फोन सर्विलांस पर लगाए तो जांच एजेंसियों को हैरान करने वाली हकीकत का पता चला।

टीम को जुनैद चौधरी के बारे में जानकारी मिली कि वह हाल में ही तिहाड़ से छूटकर आया है और शकील के संपर्क में है। स्पेशल सेल ने शिकंजा कसा तो पता चला कि वह तारिक फतह की हत्या की सुपारी ले चुका है। हवाला के जरिए उसके पास मोटी रकम पहुंचने वाली है। इसके बाद सेल ने बिना किसी देरी के उसे दबोच लिया।

कई गुर्गों को दबोच चुकी पुलिस

2009 में स्पेशल सेल ने छोटा शकील के छह शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया था, जोकि मुस्लिमों के खिलाफ बयान देने वाले भाजपा सांसद वरुण गांधी के अधिवक्ता की हत्या की साजिश रच रहे थे। नवंबर 2004 में छोटा शकील के एक करीबी गुर्गे कुलविंदर सिंह को मध्य जिला के शीला सिनेमा के पास गिरफ्तार किया था। कुलविंदर पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी के मुंबई में कई मुकदमे दर्ज हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket