नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते कहा है कि जल्द ही दिल्लीवासियों को शुद्ध और स्वच्छ पेयजल मिलेगा। इसी वजह से अब दिल्‍ली में आने वाले समय में आरओ की जरूरत नहीं रह जाएगी। यानी सीएम केजरीवाल की माने तो दिल्‍ली की जनता जल्‍द ही आरओ को गुडबाय कहने वाली है।

नलों से 24 घंटे मिलेगा पानी

अरविंद केजरीवाल जो दिल्‍ली जल बोर्ड के अध्‍यक्ष भी हैं उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली जल बोर्ड दिल्‍लीवासियों को 24 घंटे पानी देने की दिशा में गंभीरतापूर्वक काम कर रहा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि जैसा की विकसित देशों में है वहां इतना साफ पानी मिलता है कि वहां के लोगों को आरओ की जरूरत नहीं होती है।

शुद्ध और स्वच्छ होगा पानी

जो पानी लोगों के पास नल में आने वाला है वह पूरी तरह से शुद्ध और बिना फिल्‍टर किए पीने योग्‍य होगा। इसके अलावा 24 घंटे आपके नल में पानी आए इस पर भी काम चल रहा है।

गौरतलब है अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने एक चुनावी वादे को पूरा करते हुए दिल्‍ली में बिजली-पानी फ्री कर दिया है। बिजली की बात करें तो यह 200 यूनिट तक फ्री है वहीं 200 से ज्‍यादा पर हाफ मीटर चार्ज लगेगा। वहीं पानी की बात करें तो हर महीने दिल्‍लीवासियों को 20 हजार लीटर पानी फ्री मिलता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया था। इस योजना के तहत 600 लीटर पानी मिलता है।

दिल्‍ली जलबोर्ड प्‍लांट में टीडीएस

हैदरपुर-। - 126

हैदरपुर-2 - 130

भागीरथी - 112

सोनिया विहार -135

ओखला - 252

नांगलोई - 157

द्वारका - 136

बवाना- 123

चंद्रावल 1- 216

चंद्रावल2- 232