देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार से शराब की निजी दुकानों (Private Shops) को खोलने की अनुमति दी गई है। सरकार के निर्देशों के बाद दो हफ्ते पहले सरकारी और निगमों की शराब दुकानों को खोल दिया गया था। अब आबकारी विभाग (Excise Department) ने सूबे में 66 निजी दुकानों को भी खोलने की अनुमति जारी कर दी है। बता दें कि शराब बिक्री कम करने और अपनी आय बढ़ाने के लिए सरकार ने 70 प्रतिशत स्पेशल कोरोना सेस भी लगा दिया है। जिसे रोजाना सरकार के पास जमा कराना होगा। बता दें कि कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी भी शुरू की जा चुकी है।

ऑड-ईवन नंबर की तर्ज पर खुलेंगी दुकानें

आबकारी विभाग ने प्राइवेट शराब दुकानों को खोलने की अनु्मति तो जारी कर दी है। लेकिन इन दुकानों को ऑड-ईवन नंबर की तर्ज पर खोलना होगा। बता दें कि पूर्व में विभाग ने पहले निगमों की 172 शराब दुकानों को खोलने की अनुमति जारी की थी। इसके बाद अन्य सरकारी दुकानों को खोलने की परमिशन दी गई। अब तीसरे चरण में विभाग द्वारा निजी शराब दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है।

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मरीज

सरकार ने एक तरफ जहां शराब दुकानों के संचालन की अनुमति दी है, वहीं दूसरी ओर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। कुछ दिनों पहले तक ऐसा लगने लगा था कि राज्य का हालात धीरे-धीरे नियंत्रण में आ रहे हैं, लेकिन अब एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है।

राज्य में संक्रमित जोनों की संख्या एक बार फिर 85 को पार कर चुकी है। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत के बाद देश को रफ्तार देने के लिए कई रियायतें दी हैं। छूट मिलने के बाद कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। हालांकि सरकार ने रियायतों के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश जारी किए हैं।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना