नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली अब और स्मार्ट हो जाएगी। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली के कई हिस्सों में लोगों को अब हाई स्पीड वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इसकी शुरुआत की।

कनॉट प्लेस में चरखा पार्क के उद्घाटन के मौके पर गृह मंत्री ने कहा कि, न्यू दिल्ली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन( NDMC) ने जिस तरह स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जो कदम उठाया है, वो देश की बाकी स्मार्ट सिटी के लिए एक मिसाल है। इससे प्रेरणा लेकर वो भी अपने यहां लोगों को इस तरह की सुविधा देंगे।

इसके अलावा राजनाथ सिंह ने स्मार्ट पोल, सोलर ट्री, एलईडी इंटरएक्टिव स्क्रीन्स, हाईटेक नर्सरी, चार मैकेनिकल रोड स्वीपर मशीन के अलावा कचरा उठाने की मशीन की सौगात दी। इस मौके पर सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि, ये पहला मौका है, जब एनडीएमसी और एमटीएनएल डिजिटल इंडिया और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत कोई संयुक्त उद्यम बना है।

फ्री वाई-फाई सेवा की शुरुआत के मौके पर केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि, "एनडीएमसी की कोशिश के बाद दिल्ली स्मार्ट सिटी और डिजिटल इंडिया अभियान के केंद्र में आ जाएगा।"