नई दिल्ली। देश में भले ही तीन तलाक को लेकर कानून बन गया हो लेकिन अभी भी तीन तलाक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पुलिस में शिकायत होने के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन तलाक का ये मामला देश की राजधानी दिल्ली में सामने आया था। पीड़ित महिला की शिकायत के बाद पुलिस द्वारा आरोपी पति पर तीन तलाक कानून के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया है।

उत्तरी दिल्ली की DSP नुपुर प्रसाद ने बताया कि 'दंपती की साल 2011 में शादी हुई थी। जून 2019 में पति ने पीड़िता को तत्काल तीन तलाक दे दिया था। जब उसने इसका विरोध किया तो पति द्वारा उसे Whatsapp पर उसके खिलाफ निकला फतवा भेजा गया था। पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।'

देशभर से तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। नए कानून के तहत पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होगा।

बता दें कि मोदी सरकार द्वारा हाल ही में ट्रिपल तलाक को राज्यसभा में पारित कराए जाने के बाद इस पर नया कानून बन गया है। हालांकि मुस्लिम समाज का एक वर्ग इस कानून का लगातार विरोध कर रहा है।

कुछ दिनों पहले एक गर्भवती महिला को उसके पति द्वारा तीन तलाक देने का मामला सामने आया था। वहीं उत्तर प्रदेश में एक महिला द्वारा पति से घर खर्च मांगे जाने पर पति ने उसे तीन तलाक देकर 6 बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया था। ऐसे ही देश के कई हिस्सों से तीन तलाक के मामले सामने आए हैं।

Posted By: Neeraj Vyas