नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में 'आई लव केजरीवाल' अभियान शुरू किया है। इस अभियान के स्टिकर ऑटो रिक्शा के पीछे चिपकाए जा रहे है। वहीं, भाजपा ने इस अभियान पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लिया है। भाजपा का कहना है कि मुख्यमंत्री ने दिल्लीवासियों को धोखा दिया है। उन्होंने सिर्फ खुद से और अपने भ्रष्ट नेताओं से प्यार किया है, इसलिए दिल्ली के लोग अब उनसे प्यार नहीं करते हैं। इसलिए मजबूरन 'आप' को ऐसा अभियान शुरू करना पड़ा है।

भाजपा का कहना है कि यह अभियान बताता है कि आम आदमी पार्टी और इसके मुखिया की लोकप्रियता किस तरह से गिर चुकी है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली और यहां के लोगों से कभी प्यार नहीं किया, इसलिए अब लोग भी इनको नकार रहे हैं। नगर निगम चुनाव में हार के बाद लोकसभा चुनाव में 'आप' तीसरे नंबर पर चली गई। इससे 'आप' के नेता घबराए हुए हैं। अब वह खुद से 'आई लव केजरीवाल' बोल रहे हैं।

भाजपा नेताओं का कहना है कि यदि मुख्यमंत्री दिल्ली के लोगों से प्यार करते और उनकी समस्याएं हल करते, तो आज उन्हें ऐसे अभियान की जरूरत नहीं पढ़ती । उनकी वजह से दिल्ली में संविदा कर्मचारियों के सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया है।

दिल्ली विश्व का सबसे प्रदूषित शहर बन गया है और अनधिकृत कॉलोनियां बेहाल हो गई हैं। उन्होंने कहा कि 'आप' सरकार प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना को लागू नहीं करके गरीब मरीजों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज से वंचित रख रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले घर भी नहीं बनने दिया जा रहा है। इससे लोगों में इस सरकार के प्रति भारी नाराजगी है। विधानसभा चुनाव में भी 'आप' की हार निश्चित है।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020