होली 20 मार्च को हैं और इस मौके कई लोगों के लिए घर आना-जाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। दिल्ली में बड़ी संख्या में प्रदेश के लोग रहते है और होली के दौरान घर आते हैं। दिल्ली-पटना आने-जाने वाले लोगों को काफी मुश्किल होगी। दिल्ली के बीच चलने वाली कई ट्रेनों में 14 फरवरी से ही सीट भरी हुई है। होली के त्योहार खत्म होने के अगले दिन से पटना से खुलने वाली ट्रेनों में भी सीट उपलब्ध नहीं है।

तीन दर्जन ट्रेनें 15 फरवरी के बाद ट्रैक पर आनी थीं

साथ ही होली पर अपने घर जाने के लिए तीन से चार महीने पहले ही कंफर्म टिकट ले लिया था, उन्हें रेलवे के एक निर्णय ने जोर का झटका दिया है। दो महीने से कैंसिल चल रही तीन दर्जन ट्रेनें 15 फरवरी के बाद ट्रैक पर आनी थीं लेकिन अब उन्हें 31 मार्च तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है। 31 मार्च तक ट्रेनों को कैंसिल किए जाने से हजारों लोगों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। एक तरफ जहां कन्फर्म टिकट कैंसिल होगा, वहीं अब दूसरी ट्रेनों में रिजर्वेशन कराना, कन्फर्म टिकट पाना लोगों के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी।

जिन ट्रेनों का कैंसिलेशन शेड्यूल 31 मार्च तक आगे बढ़ाया गया है, उनमें इलाहाबाद जंक्शन से होकर जाने वाली कई ट्रेनें शामिल हैं। झांसी-कोलकाता विकली एक्सप्रेस, चित्रकूट धाम-कानपुर एक्सप्रेस, हटिया-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस, भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस, सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-दिल्ली, गया-दिल्ली, जय नगर-दिल्ली एक्सप्रेस, हावड़ा-श्रीगंगा नगर उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस को 15 फरवरी के बाद पहले की तरह चलना था।

एनसीआर पीआरओ अमित मालवीय के मुताबिक रेलवे बोर्ड के आदेश पर ट्रेनों की कैंसिलेशन डेट बढ़ाई गई है। होली पर लोगों को आने-जाने में दिक्कत न हो, इसलिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा सकती हैं।

Posted By: