नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जारी की गई एडवाइजरी में हुई चूक का मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया। दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस को गणतंत्र दिवस लिखा गया है। इसे लेकर एक याचिका दायर की गई है। इस पर बुधवार को सुनवाई होगी।

यह था मामला

दिल्ली पुलिस की दक्षिण जिले की यूनिट ने स्वतंत्रता दिवस के चलते कुछ दिशानिर्देशों को लेकर लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की थी। इसमें स्वतंत्रता दिवस के स्थान पर गणतंत्र दिवस लिखा हुआ था। याचिका में कहा गया है कि यह दिल्ली पुलिस की भारी चूक है। इस बाबत उन्होंने कहा कि मानवीय चूक से यह जाहिर होता है कि दिल्ली पुलिस के उच्च अधिकारी एडवाइजरी जारी करने से पहले उस पर पूरी तरह ध्यान नहीं देते।

चार स्टेशनों पर बदलेगी व्यवस्था

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवा सामान्य तरीके से संचालित की जाएगी। इस दौरान सभी मार्ग पर मेट्रो सेवा सामान्य दिनों की तरह जारी रहेगी। वॉयलेट लाइन पर लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट और आइटीओ मेट्रो स्टेशन पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कुछ चुनिंदा गेट से प्रवेश और निकासी की व्यवस्था होगी।

एसपीजी ने संभाली लाल किले की सुरक्षा

स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर लाल किला और आसपास की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। लाल किले के आतंरिक घेरे की सुरक्षा की कमान भी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने मंगलवार से संभाल ली है।