नोएडा। राखी का पर्व आने वाला है, ऐसे में एक मार्मिक खबर सामने आई है। एक बहन अपने लापता भाई को खोजने के लिए विदेश तक पहुंच गई।

नोएडा सेक्टर-22 निवासी एक बहन राखी बांधने की चाहत लिए लापता भाई की तलाश में दुबई पहुंच गई। दुबई की एक कंपनी में ट्रेनी पद पर कार्यरत आयुष चौधरी शैली चौधरी के चचेरे भाई हैं।

आयुष पिकरोज शिप से ईरान जाने के दौरान 17 जुलाई से लापता हैं। पुलिस से संतोषजनक मदद न मिलने से परिजन मायूस हो गए थे। इसके बाद शैली ने नोएडा के विधायक पंकज सिह से मदद मांगी।

विधायक ने उनकी मुलाकात विदेश मंत्री से कराई। इसके बाद उनके वीजा व पासपोर्ट का इंतजाम किया गया। वह भाई की तलाश में दुबई पहुंच चुकी हैं। मूलरूप से कोटद्वार, उत्तराखंड निवासी अनूप चौधरी नोएडा में रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी के अलावा बेटी आकांक्षा व इकलौता बेटा आयुष चौधरी है।

बहन ने बताई दास्‍तां

चचेरी बहन शैली चौधरी के अनुसार एक प्लेसमेंट कंपनी ने आयुष चौधरी को चार मई को दुबई भेजा था। वहां उन्हें एडमाइरल शिप एवं स्पेयर पाट््‌र्स ट्रेडिग कंपनी में नौकरी दी गई। 17 जुलाई की रात आयुष के पिता को शिप कैप्टन ने कॉल कर उनके लापता होने की जानकारी दी।

जहाज से गिरने की बताई वजह

कंपनी की तरफ से बताया गया कि समुद्र में लहर आने के दौरान आयुष जहाज से नीचे गिर गए। 24 घंटे तक सर्च ऑपरेशन के बाद भी उनका पता नहीं लगा। परिजनों को ईरान से दी गई जानकारी पर यकीन नहीं है।

प्लेसमेंट कंपनी व दुबई से आई इंटरनेट कॉल आदि की जांच की गई है। इस मामले से प्लेसमेंट एजेंसी की गलती सामने नहीं आई है। जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी गई है।

-श्वेताभ पांडेय, क्षेत्राधिकारी प्रथम, नोएडा।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket