नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है और उसे रोकने के प्रयास नाकाफी नजर आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी मामले की सुनवाई करते हुए ऑड ईवन के फैसले को प्रदूषण रोकने में पूरी तरह से कामयाब नहीं माना है। जहां एक तरफ प्रदूषण से लोगो हालाकान हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ इंटरनेट पर इसी प्रदूषण को लेकर एक निबंध वायरल हो रहा है जिसे पढ़कर आप अपनी हंसी नहीं रोक सकेंगे। दरअसल, इस निबंध को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह एक बच्चे ने लिखा है और उसमें वो बातें कही हैं जो प्रदूषण की वजह से उसके लिए फायदेमंद साबित हुई हैं।

इस निबंध में बच्चे ने दिल्ली के प्रदूषण को किसी आपदा की बजाय त्योहार माना है और वो भी इतना महत्वपूर्ण और बड़ा की दिवाली भी उसके सामने छोटी है। इस बच्चे के लिखे निबंध की तस्वीर सोशल मीडिया में आई है। इस तस्वीर में बच्चे ने अपनी कॉपी में Pollution Holidays के शीर्षक के साथ निबंध लिखा है।

बच्चा लिखता है कि अब से प्रदूषण दिल्ली का प्रमुख त्योहार है। यह हमेशा दिवाली के बाद से शुरू होता है और इसमें हमें दिवाली से भी ज्यादा छुट्टियां मिलती हैं। दिवाली में हमें 4 हॉलीडे मिलते हैं लेकिन इमें 4+2 हॉलीडे मिलते हैं जिसमें लोग अलग-अलग मास्क पहनकर घूमते हैं और घरों में शहद, अदरक और काली मिर्च ज्यादा प्रयोग किए जाते हैं जो बच्चों के लिए अधिक प्रिय हैं।

इस निबंध को एक जर्नलिस्ट पालकी शर्मा ने शेयर किया है और इसके सामने आने के बाद जहां एक तरफ लोग इसे पढ़कर हंस रहे हैं वहीं दूसरी तरफ प्रदूषण के गंभीर हालात पर इसे तंज की तरह भी देख रहे हैं। जो भी हो लेकिन यह निबंध सोशल मीडिया में खूब शेयर हो रहा है और लोग इसे पढ़कर बच्चे की मासूमीयत पर प्यार भी जता रहे हैं।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket