अलीगढ़। जम्मू-कश्मीर में 44 जवानों की शहादत पर जहां पूरा देश आंसू बहा रहा है, वहीं कुछ अराजक तत्व देशभक्तों की भावनाएं भड़काने में जुटे हैं। ऐसा ही एक मैसेज एएमयू के कश्मीरी छात्र बसीम हिलाल के ट्विटर अकाउंट से अलीगढ़ पुलिस को किया गया, जिसमें हमले के मास्टरमाइंड आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद की तारीफ कर 'ग्रेट सर' लिखा गया। यह मैसेज वायरल होने के बाद शुक्रवार को एएमयू प्रशासन ने छात्र बसीम हिलाल को निलंबित कर दिया।

पुलिस की सोशल मीडिया सेल प्रभारी गोविंद बल्लभ शर्मा की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट में कहा है गुरुवार को शाम 5ः04 बजे अलीगढ़ पुलिस के ट्विटर हैंडल पर बसीम हिलाल की ट्विटर आइडी से पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर आतंकी संगठन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया गया। इससे शहीद जवानों का अपमान व जनमानस की भावनाओं को ठेस पहुंची। पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।

विवादित ट्वीट चर्चाओं में आने के बाद ट्विटर अकाउंट बंद कर लिया गया। इससे पहले ट्वीट किया मैसेज फेसबुक पर डाला गया था। इस संबंध में पुलिस ने एएमयू प्रशासन से आरोपित छात्र के संबंध में जानकारी मांगी है। आरोपित छात्र बसीम अहमद पुत्र हिलाल अहमद जरगर जम्मू-कश्मीर में शहर बिरवा के वार्ड- दो इकबाल आबाद का बताया जा रहा है। वह यहां बीएम हॉल में रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रहा है। इसकी मोबाइल कॉल डिटेल पुलिस खंगाल रही है।

आतंकी संगठन ने जारी किया था वानी का फोटो

पिछले साल आतंकी संगठन द्वारा एएमयू के रिसर्च स्कॉलर मन्नान वानी का फोटो सोशल मीडिया पर डाला गया था। हथियारों के साथ वानी का फोटो वायरल होने पर देशभर की सुरक्षा एजेंसियों ने जांच की थी। एएमयू के हबीब हॉल में भी तलाशी ली गई थी। बाद में वानी सेना के हाथों मारा गया।

विवादित ट्वीट पर बसीम हिलाल के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके बारे में पूरी जानकारी जुटाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।-आकाश कुलहरि, एसएसपी

ट्वीट पर कमेंट करना गंभीर मामला है। आरोपित छात्र को निलंबित कर दिया गया है। इसके बारे में अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।- प्रो. मोहम्मद मोहसिन खान, प्रॉक्टर

अजहर मसूद का सिर कलम करने वाले को पांच लाख

हिदू जागरण मंच के उपाध्यक्ष दीपक बामनौली ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी अजहर मसूद का सिर कलम करने वाले जवान को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने सोशल मीडिया पर जवानों की शहादत को अपमानित करने वाले एएमयू के छात्र बसीम हिलाल का सिर कलम करने वालों को दो लाख रुपये देने की घोषणा की है।

भिलाई में भी पाकिस्तान जिंदाबाद का संदेश वायरल

वहीं भिलाई में भी एक युवक ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के संदेश वायरल किए, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। इस घटना की जानकारी जैसे ही सुपेला पुलिस को लगी तो पुलिस ने सुपेला निवासी आरोपी युवक कैफ को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद हिंदूवादी संगठन के लोगों ने सुपेला थाना पहुंचकर घटना का विरोध जताया और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना