Sonia Gandhi Hospitalized : दिल्‍ली। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को स्थानीय सर गंगा राम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी को गुरुवार शाम को अस्‍पताल लाया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई गई है। अस्‍पताल बोर्ड के चेयरमैन डॉ डीएस राणा ने बताया कि सोनिया गांधी को नियमित चेकअप के लिए अस्‍पताल में भर्ती हुईं हैं। उनकी हालत अभी सामान्‍य है। सूत्रों का कहना है कि पेट में संक्रमण के इलाज के लिए सोनिया गांधी अस्पताल पहुंचीं। हालांकि, अस्पताल के प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस राणा के अनुसार सोनिया गांधी को गुरुवार शाम सात बजे नियमित जांच व कुछ टेस्ट के लिए भर्ती किया गया है और उनकी तबीयत ठीक है।

बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का निधन, लंबे समय से थे बीमार

बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का देर रात निधन हो गया। पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत खराब थी। मित्रा कई बीमारियों से ग्रसित थे और उनका कोलकाता के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां गुरुवार देर रात 1ः30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। मित्रा 78 साल के थे। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मित्रा को कुछ दिनों पहले ही किडनी की बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने बताया कि उनकी मौत कार्डिंयक अरेस्ट के कारण हुई है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। राहुल ने ट्वीट किया, "इस कठिन समय में सोमेन मित्रा के परिवार और दोस्तों को मेरा प्यार और समर्थन। हम उन्हें प्यार, शान और सम्मान के साथ हमेशा याद करेंगे।" मित्रा का जन्म 31 दिसंबर 1941 को हुआ था। मित्रा पहले कांग्रेस में थे, फिर तृणमूल कांग्रेस में गए और कुछ वर्ष पहले कांग्रेस में फिर से शामिल हुए थे। अधीर रंजन चौधरी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020