नई दिल्ली। इंदौर में गौतम गंभीर के जलेबी खाने से शुरू हुआ विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर के लापता के पोस्टर दिल्ली के आईटीओ इलाके में लगाए गए हैं। दरअसल, वह 15 नवंबर को दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर हुई शहरी विकास मंत्रालय की संसदीय समिति की बैठक में मौजूद नहीं थे। इस पोस्टर में लिखा गया है कि क्या आपने इन्हें कहीं देखा है। आखिरी बार इंदौर में जलेबी खाते हुए देखे गए थे। पूरी दिल्ली इन्हें ढूंढ रही है।

इंदौर में चल रहे टेस्ट मैच में कमेंट्री करने के लिए गंभीर संसदीय समिति की बैठक को छोड़कर मध्य प्रदेश पहुंच गए थे। इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर ट्रोल हो गए। उन्होंने ट्विटर पर क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अपने इंदौर में जलेबी खाते हुए तस्वीर साझा की थी, जिसके बाद बवाल मच गया था। साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने गौतम की आलोचना करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने उमर खालिद के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कटाक्ष किया था- 'गौतम गंभीर आप एक बेहतरीन पारिवारिक आदमी हैं।'

दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बहुत खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। दिल्ली सरकार का आरोप है कि प्रदूषण की रोक थाम के लिए उन्होंने कई बैठकें बुलाईं, लेकिन नगर निगम, डीडीए, पर्यावरण मंत्रालय और दिल्ली के सांसदों में से कोई भी इन बैठकों में भाग लेने के लिए नहीं आया। वहीं, जब प्रदूषण की आपात स्थिति में दिल्ली का दम घुट रहा था, तो गौतम गंभीर इंदौर में जलेबी खा रहे थे।

बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट भी केंद्र और दिल्ली सरकार को इस स्थिति के लिए फटकार लगाई चुकी है। कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली में प्रदूषण की रोकथाम के लिए एयर प्यूरीफायर लगवाने को रोडमैप तैयार करने को कहा है। वहीं, दिल्ली सरकार ने एक बार फिर ऑड-ईवन का फार्मूला लागू किया था, ताकि वायु प्रदूषण में कुछ राहत मिले।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai